मां का आशीर्वाद लेते समय भावुक हुए राजे

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. कुछ छीटों पर प्रत्याशी नामांकन भी भरने लगे हैं. तो कहीं न कहीं सीटों पर प्रचार के बीच नेताओं की जुबानी जंग जारी है. लेकिन इन सबसे इतर ऐसी तस्वीर भी आज डबरा से आई है जो आपको स्तब्ध कर देगी. आप भी उस तस्वीर को देखे बिना खुद को रोक नहीं पाएंगे. दरअसल, कांग्रेस के इस प्रत्याशी का नाम सुरेश राजे हैं. राजे डबरा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. उनका मुकाबला बीजेपी सरकार में मंत्री इमरती देवी से है. 

सुरेश राजे फॉर्म भरने से पहले मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे. इस बीच मां ने उनका रोली-तिलक लगाया. फूल भी चढ़ाए. 100 रुपये का टीका भी किया. बेटे को दही भी खिलाया. इतना सब देख बेटे सुरेश राजे खुद को रोने से रोक नहीं पाए. उनकी आंखों से आंसुओं की धारा बहने लगी. मां बेटे की आंखों से गिरने वाले आंसुओं को पोछती जा रही थी. मां कहते जा रही थी-मत रो बेटा, सब अच्छा होगा. इस बीच सुरेश राजे मां की कंधे पर अपना सिर रख देते हैं और खूब रोते हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी फैल रहा है.

हालांकि सुरेश का टक्कर इमरती देवी से है. इमरती देवी पिछली दफा कांग्रेस की सीट से विधानसभा चुनाव जीतकर भोपाल पहुंची थीं. इससे पहले सुरेश राजे ने इमरती देवी पर कटाक्ष करते हुए पूछा था कि उनके पति कभी नजर नहीं आते हैं. इस पर इमरती देवी ने करारा जवाब दिया था. 

मंत्री इमरती देवी पर कटाक्ष करने वाले कांग्रेस के सुरेश राजे को बीजेपी ने पार्टी से बाहर निकालने की मांग की थी. बीजेपी ने कहा कि सुरेश राजे मंत्री इमारती देवी से सार्वजनिक माफी मांगने को भी कहा था. उन्होंने देश भर की महिलाओं का अपमान किया है. वहीं कांग्रेस ने सुरेश राजे के इस बयान से कांग्रेस ने पल्ला झाड़ लिया था.