नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के पांचवे दिन यानी…

गुरुवार को 17 उम्मीदावरों ने दाखिल किये नामांकन

मुरैना। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के पांचवे दिन यानी 15 अक्टूबर को 17 उम्मीदवारों द्वारा अपनी नाम जद्दगी का पर्चा दाखिल किये। जिसमें विधानसभा क्षेत्र जौरा से 3, सुमावली से 2, मुरैना से 3, दिमनी से 3 और अंबाह विधानसभा क्षेत्र से 7 उम्मीदवारों ने नाम निर्देशन पत्र भरे। विधानसभा उपनिर्वाचन 2020 कार्यक्रम के तहत अब तक नाम जद्दगी के लिये केबल एक दिन शेष बचा है। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 04 जौरा के रिटर्निंग आॅफीसर नीरज शर्मा ने बताया कि राजवीर सिंह धाकड़ ने निर्दलीय, अर्जुन सिंह सिकरवार ने भारतीय मजदूर जनता पार्टी और सोनेराम ने बहुजन समाज पार्टी से प्रत्याशी के रूप में अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया।

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 05 सुमावली के रिटर्निंग आॅफीसर सुरेश बराहदिया ने बताया कि रणजीत सिंह ने निर्दलीय और अजब सिंह कुशवाह ने काॅग्रंेस पार्टी से अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 06 मुरैना के रिटर्निंग आॅफीसर आरएस बाकना ने बताया कि हुकुमचंद्र ने समाजवादी पार्टी, शंशाक ने निर्दलीय और सोभाराम कुशवाह ने राष्ट्रीय समानता दल के रूप में अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 07 दिमनी के रिटर्निंग आॅफीसर संजीव जैन ने बताया कि सौरभ शर्मा ने निर्दलीय, धीरेन्द्र कुमार ने निर्दलीय और भूपेन्द्र सिंह ने काॅग्रेंस पार्टी से नामांकन दाखिल किया है। 

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 08 अंबाह के रिटर्निंग आॅफीसर राजीव समाधिया ने बताया कि कमलेश ने भारतीय जनता पार्टी, बाचाराम कौशल ने निर्दलीय, सतीेश कुमार ने अखण्ड भारत साम्राज्य (स्वतंत्र), मातादीन ने निर्दलीय, प्रमोद कुमार ने जन अधिकार पार्टी, विभा छारी ने निर्दलीय और भूपेन्द्र सिंह ने स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार 16 अक्टूबर को प्रातः 11 से 3 बजे तक संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में नामांकन प्रस्तुत कर सकेंगे। नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा (जांच) 17 अक्टूबर को होगी और 19 अक्टूबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। मतदान 3 नवम्बर को एवं मतगणना 10 नवम्बर को होगी।