छावनी क्षेत्र के विकास कार्यों को मूर्त रूप देने के लिए बनी सहमति…

श्री कुशवाह ने सेना के अधिकारियों के साथ किया छावनी क्षेत्र का भ्रमण 

ग्वालियर। छावनी क्षेत्र (केन्टोनमेंट) मुरार की बुनियादी समस्याओं के समाधान के सिलसिले में प्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह ने मुरार कैन्ट के ब्रिगेडियर सुशील विश्वास एवं सीईओ मोहम्म्द अली के साथ मंगलवार को केन्टोनमेंट क्षेत्र का भ्रमण किया। सेना के अधिकारियों के साथ हुए भ्रमण एवं बैठक में छावनी क्षेत्र में बहुप्रतीक्षित विकास कार्यों को मूर्त रूप देने एवं बुनियादी समस्याओं के समाधान पर सहमति बनी है। 

केन्टोनमेंट क्षेत्र में सिविल और डिफेंस क्षेत्र की हदबंदी (डिमारकेशन) करने संबंधी आदेश को मूर्तरूप देने के संबंध में भी सेना के अधिकारियों के साथ मंत्री श्री कुशवाह की विस्तार से चर्चा हुई है। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने बताया कि छावनी क्षेत्र के महेशपुरा व लाल टिपारा क्षेत्र में बहुप्रतीक्षित सीवर लाईन जोड़ने पर सेना के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में सहमति बनी है। साथ ही बंशीपुरा नाले पर पुलिया निर्माण और इस क्षेत्र में एक रिंग रोड़ बनाने पर भी सेना के अधिकारियों ने सैद्धांतिक सहमति जताई है। 

श्री कुशवाह ने बताया कि हाथीखाना में लगभग 6 मीटर चौड़ी सीमेंट कंक्रीटयुक्त सड़क बनाई जायेगी। साथ ही केन्टोनमेंट क्षेत्र में स्थित स्कूल शिक्षा विभाग के स्कूल भवन का उन्नयन भी अब किया जा सकेगा। केन्टोनमेंट क्षेत्र की अन्य सड़को के उन्नयन की बाधा दूर करने अर्थात सेना की एनओसी प्राप्त करने के उद्देश्य से राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने मंगलवार को सेना के अधिकारियों के साथ विभिन्न सड़कों का मुआयना किया।