चलाया चोरों व लुटेरों की धरपकड़ हेतु अभियान…

क्राईम ब्रांच ने तीन शातिर लुटेरों को लूट के माल सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देश पर ग्वालियर जिले में ईनामी फरारी बदमाशों, तस्करों, चोरों, लुटेरों एवं वारंटियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर शहर-पश्चिम/अपराध सतेन्द्र सिंह तोमर द्वारा ग्वालियर क्राईम ब्रांच को मुखबिर तंत्र विकसित कर प्रभावी कार्यवाही करने के लिये निर्देशित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन मे कार्य करते हुए आज दिनांक 07.09.2020 को डीएसपी क्राइम रत्नेश सिंह तोमर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना कम्पू के अप.क्र. 316/20 धारा 394 भादवि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के प्रकरण मे फरार शातिर लुटेरे आकाश बाल्मिक लूट के माल को बेचने की फिराक में बहादुरा स्वीटस के पास देखा गया है। उक्त सूचना पर से डीएसपी क्राइम द्वारा क्राइम ब्रांच एवं थाना कम्पू की संयुक् टीम गठित कर उक्त सूचना की तस्दीक कर तत्काल कार्यवाही करने के लिये भेजा। 

थाना क्राइम ब्रांच और थाना कम्पू टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुए मुखबिर के बताये स्थान बहादुरा स्वीट्स के पास नया बाजार की घेराबंदी कर एक संदिग्ध व्यक्ति को धरदबोचा। पकड़े गये व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम आकाश बाल्मिक पुत्र गोपाल बाल्मिक निवासी न्यू रचना नगर, मालू मार्बल के पीछे, थाना गोले का मंदिर, जिला ग्वालियर बताया। गिरफ्तार लुटेरे की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक सोने की अंगूठी व 20 हजार रूपये जप्त किया गया। उक्त लुटेरे से लूट की वारदात के संबंध मे सख्ती से पूछताछ करने उसने बताया कि उसने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर दिनांक 19.08.2020 को सामुदायिक भवन के पास, चना कोटार में गोपाल कष्ण कौशिक जी के यहां लूट की वारदात को अंजाम दिया था। 

गिरफ्तार लुटेरे की निशादेही पर उसके एक साथी संजय खटीक पुत्र किशोरीलाल खटीक निवासी सुरैयापुरा, नारायण डेयरी के पास, थाना मुरार जिला ग्वालियर को 06 नं चौराहा, मुरार से एक 315 बोर देशी कट्टा मय 02 जिंदा राउण्ड, 01 चॉदी का ब्रेसलेट और आकाश द्वारा बेचने हेतु दिया गया आइटल कम्पनी का मोबाइल सहित तथा प्रताप सिंह कुशवाह पुत्र लालसिंह कुशवाह निवासी गोलपहाडि़या जिला ग्वालियर को गोलपहाडि़या तिराहे के पास से घटना मे प्रयुक्त की गई बजाज मो.सा. क्रंमाक एमपी07-एमवी-7059 के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तीनों लुटेरों से उनके चौथे साथी व घटना के संबंध मे पूछताछ की जा रही है। उक्त लुटेरों से जिले में हुई अन्य लूट की वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।

गिरफ्तार लुटेरे -

1.आकाश बाल्मिक पुत्र गोपाल बाल्मिक निवासी न्यू रचना नगर, मालू मार्बल के पीछे, थाना गोले का मंदिर, जिला ग्वालियर

2.संजय खटीक पुत्र किशोरीलाल खटीक निवासी सुरैयापुरा, नारायण डेयरी के पास, थाना मुरार जिला ग्वालियर

3.प्रताप सिंह कुशवाह पुत्र लालसिंह कुशवाह निवासी गोलपहाडि़या जिला ग्वालियर