गलती नगर निगम मदालत की और…

कैबिनेट मंत्री तोमर को करना पड़ा कांग्रेसियों के गुस्से का सामना

ग्वालियर। फूलबाग चौराहे पर कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर को उस समय कांग्रेसियों के गुस्से का सामना करना पड़ा, जब वे माझी समाज के द्वारा दिए जा रहे धरने में, धरना स्थल पर  ज्ञापन लेने के लिए पहुंचे। घटना कुछ इस प्रकार घटी कि, बुधवार को नगर निगम ग्वालियर के मदाखलत दस्ते के द्वारा फूल बाग चौराहा क्षेत्र से होर्डिंग और बैनर हटाए जा रहे थे। कॉन्ग्रेस के द्वारा आगामी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह की यात्रा को देखते हुए उनके वेलकम के लिए जो होर्डिंग और बैनर लगाए गए थे उन्हें मदाखलत टीम के द्वारा हटा दिया गया था। जबकि भाजपा एक होडिंग मैन गैन्ट्री फुलवाग चौराहे पर लगी रहने दी गई इसी को लेकर कांग्रेसियों के बीच आक्रोश था जिसका विरोध करने के लिए वे  चौराहे पर इकट्ठे हो रहे थे।

फूलबाग चौराहे पर ही माझी समाज का कुछ मांगों को लेकर धरना चल रहा है धरना स्थल पर इसी बीच का श्री तोमर का ज्ञापन लेने के लिए आगमन हुआ। श्री तोमर को देखकर कांग्रेसियों का गुस्सा और भड़क गया और आक्रोशित होकर नारेबाजी करने लगे। हालांकि चौराहे पर काफी पुलिस का भी बंदोबस्त था एसडीएम भी मौजूद थे बावजूद इसके कैबिनेट मंत्री के बेहद नजदीक पहुंच कर कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा नारेबाजी की जाने लगी । इससे माहौल गर्म हो गया और बात झूमा जट्ट की तक पहुंच गई लेकिन पुलिस की मौजूदगी व गार्डस की सतर्कता चलते पूरे मामले पर शीघ्र ही काबू पा लिया गया।

 इसी बीच कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर माझी समाज के से ज्ञापन लेने के बाद अपने अगले कार्यक्रम में पहुंचने के लिए रवाना हो गये। जबकि कांग्रेसियों का प्रदर्शन जारी रहा। फूलबाग चौराहे पर भाजपा के खिलाफ आक्रोश जाहिर करते हुए प्रदर्शन करने वालों में पूर्व मंत्री लाखन सिंह और ग्वालियर विधानसभा के प्रत्याशी सुनील शर्मा, वीर सिंह तोमर , देवेंद्र शर्मा, भीकम सिंह यादव नाजिम खान सहित  तमाम सीनियर कांग्रेस लीडर्स मौजद थे।  फूलबाग पर कांग्रेस नेता कार्यकर्ताओं का यह हंगामा काफी देर तक चलता रहा जिससे यातायात भी प्रभावित हुआ।