श्री तोमर ने किया एक करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि पूजन…

मूलभूत समस्याओं को ध्यान में रखकर कराए जा रहे हैं विकास कार्य : ऊर्जा मंत्री

ग्वालियर। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि उपनगर ग्वालियर क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं को ध्यान में रखकर विकास योजनाओं को मूर्तरूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा बड़े पैमाने पर पानी की टंकियों का निर्माण इस क्षेत्र में कराया गया है। साथ ही सीवर लाइनें भी बिछाई गई हैं, जिससे पेयजल और गंदे पानी की निकासी की समस्या का स्थायी समाधान हो जायेगा। श्री तोमर आज शहर के वार्ड - 1, 4 व 5 में लगभग एक करोड़ से अधिक के विकास कार्यों के भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा वार्ड-1 के सिद्ध बाबा की पहाडिया पर 37 लाख रूपये की लागत से सीसी रोड़, वार्ड-4 ओमनगर में 26 लाख रूपये लागत की सीसी रोड़ एवं वार्ड-5 बदनापुरा में 42 लाख रूपए लागत की सीसी रोड़ का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा क्षेत्र में रूके हुए सभी कार्य सुचारू रूप से चालू करा दिए गए हैं। 

श्री तोमर ने कहा कि एक करोड की लागत से बहोडापुर चैराहे का सौंदर्यीकरण, बहोडापुर से पुरानी छावनी तक फोर लेन सड़क बनने जा रही है। साथ ही ग्वालियर के युवाओं के लिए शीघ्र ही नये उद्योग स्थापित किये जायेगें। जिससे स्थानीय नागरिको कों ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिल सके। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, क्षेत्रीय पार्षद जगतसिंह कौरव तथा सर्वश्री प्रयाग तोमर, आजाद खाँ व अजीत राजपूत सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विद्युतीकरण के कार्य का भूमि पूजन करते हुए कहा कि सरकार अवैध कॉलानियों में निवासरत लोगों को भी सुचारू विद्युत आपूर्ति की सुविधा मुहैया करा रही है। सरकार द्वारा अवैध कॉलोनियों में भी विद्युतीकरण का कार्य कराया जा रहा है।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि वार्ड-1 के ग्राम बरा में 33 लाख 87 हजार की लागत से विद्युतीकरण का कार्य किया जायेगा। उन्होने कहा कि क्षेत्र के निवासियों के साथ काफी समय से विद्युत की समस्या बनी हुई थी। आये दिन अप्रिय घटना घटित हो जाती थी, उन्ही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए अवैध कॉलोनियों में विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है। श्री तोमर ने कहा विद्युतीकरण के तहत बिजली के खम्बे तो लगेंगे ही साथ ही सभी खम्बों पर सोडियम लाईट भी लगाई जायेगी, जिससे क्षेत्र प्रकाशमय हो जायेगा । उन्होंने जानकारी दी कि प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए एक किलोवाट तक के 31 अगस्त तक के बिजली बिल स्थगित कर दिये गए हैं। अब सितम्बर का बिल ही दिया जायेगा, पिछला बकाया जोडकर नही दिया जायेगा।