सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए मुंबई आए…

बिहार के ऑफ़िसर विनय तिवारी को BMC ने किया मुक्त

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत केस में जांच के लिए मुंबई आए पटना के एसपी विनय तिवारी को बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने क्वारंटीन से मुक्त कर दिया है। विनय तिवारी अब आज ही पटना वापस लौट सकते हैं। पटना पुलिस की सिफारिश पर बीएमसी ने 5 दिन की क्वारनटीन के बाद आईपीएस अफसर विनय तिवारी को छोड़ने का फैसला किया। यह फैसला रिटर्न टिकट दिखाने के बाद लिया गया। इसके साथ ही बीएमसी ने इस बात पर हैरानी जताई कि एक सीनियर अधिकारी को नियम के बारे में जानकारी नहीं है। 

बता दें कि सुशांत सिंह मामले की जांच के लिए आईपीएस विनय तिवारी रविवार को मुंबई पहुंचे थे। उसी दिन देर रात उन्हें होम क्वारंटीन कर दिया गया था। इस बीच केंद्र ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई से जांच कराने की बिहार सरकार की सिफारिश को बुधवार को मंजूरी दे दी। सीबीआई ने भी मामले की जांच शुरू करने की तैयारी कर ली और रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है। वहीं जांच टीम का गठन हो गया है।

वहीं उच्चतम न्यायालय ने सुशांत को प्रतिभाशाली कलाकार बताते हुये कहा कि उनकी मृत्यु के कारणों की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए। सुशांत की 14 जून को मुंबई में मौत हो गयी थी। उसके बाद इस मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना नीत गठबंधन को सीबीआई जांच का कदम पसंद नहीं आया और राकांपा नेता नवाब मलिक ने बिहार की याचिका पर न्याय अधिकार क्षेत्र का मुद्दा उठाया लेकिन बिहार में सत्तारूढ़ जद (यू) ने कहा कि सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र द्वारा स्वीकार करने के साथ, हम उम्मीद कर सकते हैं कि सुशांत मामले में न्याय होगा।