प्रदेश अध्यक्ष, सीएम और अब नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ…

युवाओं का नेता नकुलनाथ और बाकि कांग्रेस हो गई अनाथ : शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भाजपा में तीन साल से अध्यक्ष बदल जाता है। हमारी पार्टी में कितने प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष बन चुके हैं ये सब जानते हैं। लेकिन, कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ, युवाओं का नेता नकुल नाथ और बाकि कांग्रेस हो गई अनाथ। मुख्यमंत्री ग्वालियर में भाजपा के मेगा सदस्यता अभियान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में नेहरू जी अध्यक्ष, उसके बाद इंदिरा जी अध्यक्ष, उसके बाद राजीव जी अध्यक्ष, उसके बाद सोनिया जी अध्यक्ष, उसके बाद राहुल जी, राहुल ने छोड़ी तो फिर सोनिया जी अध्यक्ष। अहमद की टोपी मोहम्मद के सिर, मोहम्मद की टोपी अहमद के सिर। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि चंबल एक्सप्रेस वे को अब अटल बिहारी वाजपेयी प्रोग्रेस वे के नाम से जाना जाएगा। यह केवल सड़क नहीं होगी, बल्कि मुरैना, भिण्ड, श्योपुर के विकास का नया अध्याय लिखेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का वादा नहीं निभाया और बेरोजगारी भत्ता के नाम पर युवाओं को भी धोखा दिया। गरीबों के कल्याण की योजनाएं बंद करने का पाप करने वाली कमलनाथ सरकार को जनता सबक सिखाएगी। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वल्लभ भवन मध्यप्रदेश के लोकतंत्र के मंदिर से कम नहीं है। उस मंदिर को कमलनाथ जी ने दलाली का अड्डा बना दिया। जनता के साथ विश्वासघात और छल किया। मेरे लिये यह असहनीय था, इसलिये भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाने का फैसला लिया उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने जनता के साथ जमकर वादाखिलाफी की। 

मैं पूछना चाहता हूं कि 15 माह के मुख्यमंत्री कमलनाथ कभी जनता से मिलने क्यों नहीं गए ? आज जनता के पास मौका है कि भ्रष्टों को सबक सिखाए। केन्द्रीय मंत्री नरेश तोमर ने कहा कि बीजेपी सिर्फ एक राजनीतिक दल ही नहीं है बल्कि एक परिवार की तरह है। यहां कांग्रेस की तरह एक परिवार की हुकूमत नहीं चलती बल्कि लोकतंत्र और विचारधारा के बल पर सामान्य कार्यकर्ता भी इस भाजपा का नेतृत्व कर सकता है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कमलनाथ जी ने मुख्यमंत्री का पद पाकर मध्यप्रदेश में उद्योग चलाया। एक परिवार को खुश करने के लिये कांग्रेस और कमलनाथ जी ने मध्यप्रदेश की जनता को त्रस्त कर दिया। प्रदेश की जनता का हक छीन लिया।