एम्स के टक्कर का है यह अस्पताल…

27 अगस्त को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की शुरुआत करेंगे CM शिवराज


इंदौर। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनकर तैयार हो गया है और इसके उद्घाटन की तैयारी की जा रही है। 27 अगस्त काे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसका शुभारंभ कर सकते हैं। इस अस्पताल के शुरू होने से कोरोना मरीजों की जांच की भी अतिरिक्त सुविधा मिल सकेगी। यहां आईसीयू, ऑक्सीजन युक्त अतिरिक्त बेड मिल जाएंगे। कोरोना संक्रमण के दौरान इस अस्पताल को शुरू करने के प्रयास अप्रैल माह से ही चल रहे हैं। 

इसे लेकर साेमवार दाेपहर मंत्री तुलसी सिलावट और सांसद शंकर लालवानी ने अधिकारियों के साथ अस्पताल का दाैरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सांसद लालवानी ने कहा कि कोरोना काल में इस अस्पताल की अावश्यकता सबसे ज्यादा है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने आधी-आधी राशि मिलाकर इस अस्पताल का निर्माण करवाया है। मप्र में सरकारी अस्पताल में यह बहुत अच्छा अस्पताल है। आने वाले समय में इसमें बनने वाला ऑपरेशन थिएटर नेशनल लेवल का बनने वाला है। 

यह एम्स के टक्कर का अस्पताल बनने जा रहा है। कोरोना खत्म होते ही जिस उद्देश्य के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाया गया है। वह अपने मूल स्वरूप में काम करना शुरू कर देगा। अभी 100 बेड से इसकी शुरूआत कर रहे हैं। इसमें वैसे साढ़े 400 बेड हैं। मंत्री सिलावट ने कहा कि इंदाैर स्वास्थ्य और शिक्षा का हब है। कोरोना के कारण जाे संकट सामने खड़ा हुआ है। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल इस संकट में अहम भूमिका निभाएगा। 237 करोड़ से बने इस स्पेशलिटी सेंटर में करीब 400 बेड हैं, 27 अगस्त को मुख्यमंत्री इंदौर को यह बड़ी सौगात देने वाले हैं।