7 दिन बाद मिले 30 से कम संक्रमित…

गुरुवार काे ग्वालियर में मिले 26 काेराेना पॉजिटिव

गुरुवार काे जीआरएमसी की वायरोलॉजिकल लैब, सीबी नैट और प्राइवेट लैब की जांच में 26 लाेग काेराेना पॉजिटिव पाए गए। 30 जुलाई के बाद एक दिन में संक्रमिताें की यह सबसे कम संख्या है। 30 जुलाई को 36 कोरोना पॉजिटिव मिले थे, लेकिन चिंता की बात ये है कि गुजरे छह दिन में कोरोना संक्रमण से सात लोगों काे जान गंवानी पड़ी है। गुरुवार को एक ही दिन में चार मरीजों की मौत हुई है इनमें से तीन मरीज ग्वालियर के रहने वाले हैं।

ग्वालियर निवासी मरीज रामसिया, आसिफ अली और मुन्नी देवी को फेफड़ों का गंभीर निमोनिया, इंफेक्शन सहित कई अन्य बीमारियां थीं। विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना से अब विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। संक्रमित पाए गए लाेगाें में डीडी नगर निवासी माेतीझील बिजली घर में पदस्थ 54 वर्षीय एई और लधेड़ी बिजली घर में पदस्थ अल्कापुरी निवासी 32 वर्षीय एई भी शामिल हैं। 

डीडी नगर निवासी इंजीनियर की ड्यूटी 15 दिनों से ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बंगले पर है। दोनों एई गत रविवार को ऊर्जा मंत्री के साथ उनके बंगले पर हुई बैठक में भी शामिल हुए थे। इसी तरह जीआरएमसी के पैथोलॉजी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर की 59 वर्षीय मां, दानाओली के एसबीआई सिटी सेंटर के कर्मचारी की 21 वर्षीय बेटी व शताब्दीपुरम निवासी एसआई भी पॉजिटिव मिले हैं।