पहली बार एक दिन में सबसे ज्यादा…
जिले में सोमवार को मिले 203 कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण के चलते जिले में सोमवार को जहां एक और मोैत हो गई, वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या का ब्लास्ट भी देखने को मिला। मरने वाले का नाम सतीश दुबे (46) बताया गया है। वह उपनगर ग्वालियर का रहने वाला था। पिछले दस दिन से सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती सतीश को कोराना के संक्रमण के साथ-साथ दोनों फेंफड़ों में निमोनिया और अन्य बीमारियां भी थीं। इसे मिलाकर जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 22 हो गई है। उधर जिले में 21 दिन बाद एक ही दिन में सबसे ज्यादा 203 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें सीआरपीएफ कैंप के 88 और मुरार छावनी क्षेत्र के 11 जवान भी शामिल हैं। 

मुरारा छावनी में पहली बार कोराना संक्रमित मिले हैं। इससे पहले जिले में 13 जुलाई को 193 मरीज पाए गए थे।सोमवार को जीआरएमसी की वायरोलॉजिकल लैब, सीबी नैट और प्राइवेट लैब में हुई जांच में 115 कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले हैं। इनमें जेएएच के आइसोलेशन वार्ड की नर्स भी शामिल हैं। वायरोलॉजिकल लैब की रिपोर्ट में 94, सीबी नैट की रिपोर्ट में आठ तथा प्राइवेट लैब की रिपोर्ट में 13 नए संक्रमित सामने आए हैं। इसके अलावा सीआरपीएफ के 131 जवानों की रिपोर्ट सीधे जिला प्रशासन को भेजी गई है। 

इसमें सीआरपीएफ के 88 और मुरार छावनी के 11 जवान पॉजिटिव आए हैं। इन्हें मिलाकर संक्रमित मरीजों की संख्या 203 पहुंच गई है। जिला प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट में प्राइवेट लैब के 13 और वायरोलॉजिकल की रिपोर्ट में आए 94 में से 83 को ही जिले का माना है। जिला प्रशासन के हिसाब से जिले में सोमवार को 182 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे पहले 1 अगस्त को 125 और, 2 अगस्त को 101 पॉजिटिव मरीज मिले थे। इस तरह अगस्त के तीन दिन में ही 429 मरीज मिल चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2778 पहुंच गई है। जबकि अब तक 21 मरीजों की मौत हो चुकी है।