आज से पहले की तरह खुलेंगे बाजार, नाइट कर्फ्यू भी हटा

5 अगस्त से जिम एवं योगा क्लासें भी हो सकेंगीं संचालित…
आज से पहले की तरह खुलेंगे बाजार, नाइट कर्फ्यू भी हटा

ग्वालियर। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये 3 अगस्त तक लगाए गए लॉकडाउन के बाद 4 अगस्त से सभी दुकानें निर्धारित समय तक खुली रहेंगीं। रात्रिकालीन कर्फ्यू भी अब नहीं रहेगा। 5 अगस्त से जिम्नेजियम (जिम) एवं योगा क्लासें भी खोल सकेंगे। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कोविड-19 के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के पालन में 5 अगस्त से जिम एवं योगा क्लासों को खोलने की अनुमति दी गई है। योगा क्लासों और जिम में भी कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये शासन द्वारा जारी नियमों और सावधानियों का पालन किया जाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही 4 अगस्त से शहर के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान निर्धारित समय तक खुले रहेंगे। रात्रिकालीन कर्फ्यू भी अब नहीं रहेगा। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये आम जनों से सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालकों से भी आगृह किया है कि वे अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का संचालन पूरी सावधानी के साथ करें। व्यवसाय करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं सभी लोग मास्क पहनकर संस्थानों में कार्य करें। साथ ही आने वाले ग्राहकों को भी मास्क पहने होने पर ही सामान का आदान-प्रदान करें। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये शासन-प्रशासन के प्रयासों के साथ-साथ आम जनों को भी सावधानीपूर्वक अपना जीवन यापन कर योगदान देने की आवश्यकता है। बिना आवश्यक कार्य के कोई भी व्यक्ति घर से न निकले। घर से निकलते समय मास्क पहनकर ही बाजार में जाएँ। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। 

कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिये सभी लोगों को अपनी सुरक्षा के साथ-साथ अपने पड़ोसी की सुरक्षा का भी ध्यान रखना चाहिए। किसी भी व्यक्ति को कोविड के संक्रमण की शिकायत हो तो वे तत्काल निकटतम स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराए। इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा मोतीमहल के कंट्रोल कमाण्ड सेंटर में स्थापित कंट्रोल रूम पर भी संपर्क कर सकता है। आम जनों की सुविधा के लिये वीडियो कॉलिंग के माध्यम से भी चिकित्सीय सलाह दी जा रही है। शहर के नागरिक इसका उपयोग करें। वीडियो कॉलिंग के लिए मोबाइल नम्बर 7089003193 पर कॉल किया जा सकता है। इसके साथ ही कंट्रोल रूम नम्बर 0751-2646605, 2646606, 2646607 एवं 2646608 पर संपर्क कर कोविड-19 के संबंध में सूचनायें दी और ली जा सकती हैं।

Comments