नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी…
भोपाल में आज खत्म होगा 10 दिनों का लॉकडाउन

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार की सुबह से लॉकडाउन खुल रहा है. भोपाल में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए बीते 24 जुलाई को 10 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया था. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 में जिम और योग सेंटर खोलने की अनुमति दी है, अब भोपाल जिला प्रशासन के आदेश का इंतजार है. हालांकि रात 8 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू का नियम लागू रहेगा. 

कंटेनमेंट जोन में दुकानें बंद रहेंगी. भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि मंगलवार को राजधानी में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की जाएगी. उसके बाद तय होगा कि क्या खोला जा सकता है और क्या पाबंदियां लागू रहेंगी. भोपाल में दुकानों के बंद होने का समय रात 8 बजे निर्धारित है. दुकान संचालकों को भीड़ न हो इस बात का ध्यान रखना होगा. दुकानों के बाहर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के साथ ही  सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्थाएं पूर्व की भांति जारी रहेंगी. 

यदि किसी निजी कार्यालय में कोरोना का केस मिलता है तो उसे तीन से पांच दिन तक सील किया जाएगा. प्रोटोकॉल के तहत कार्यालय को सैनिटाइज किया जाएगा. भोपाल की सब्जी मंडियों और पुराने शहर के थोक बाजारों पर अधिकारियों का विशेष रूप से ध्यान रहेगा, क्योंकि इन स्थानों पर ही ज्यादा भीड़ होती है. सभी एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों की मॉनीटरिंग करेंगे. लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं कराने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी.