पीसी-पीएनडीटी एक्ट के तहत…
जाँच दल ने महिला चिकित्सक के यहां किया स्टिंग ऑपरेशन 

ग्वालियर। जिले में कन्या भ्रूण हत्या को रोकने हेतु जिला स्तरीय जाँच दल ने गर्भवती महिला के माध्यम से एक महिला चिकित्सा के निवास पर स्टिंग ऑपरेशन कर आरोपी राजेन्द्र कुशवाह को पैसों के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया। दल ने मौके पर उक्त महिला चिकित्सक तथा आरोपी तथा स्टिंग ऑपरेशन में गई महिलाओं के बयान दर्ज किए गए। दल ने महिला चिकित्सक का घर होने से मौके से कोई सामग्री एवं अभिलेख बरामद नहीं किया गया है। उक्त प्रकरण में स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से न्ययालय में परिवाद प्रस्तुत किया जायेगा। 

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास से प्राप्त जानकारी के अनुसार गोपनीय सूचना के आधार पर जाँच दल को जिले के सोनोग्राफी सेंटरों की आकस्मिक जाँच करने के निर्देश प्राप्त हुए थे। जाँच दल ने भ्रूण लिंग परीक्षण किए जाने व गर्भ में चिकित्सीय समापण की प्राप्त सूचना पर गुरूवार को माधव डिस्पेंसरी के समक्ष एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में डॉ. रीता कुशवाह, महिला चिकित्सक निवासी 101 लक्ष्मी रेसीडेंसी बंशी की बगिया राजपायगा रोड़ लश्कर ग्वालियर पर स्टिंग ऑपरेशन किया गया था। 

ऑपरेशन के दौरान एक गर्भवती महिला को राजेन्द्र कुशवाह के माध्यम से उक्त महिला चिकित्सक के निवास पर भ्रूण लिंग चिकित्सकीय हेतु भेजा गया था। इस दौरान आरोपी राजेन्द्र कुशवाह को पैसों के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया। जिला स्तरीय जाँच दल में एसडीएम मुरार एच बी शर्मा, पीसी-पीएनडीटी की सहायक नोडल अधिकारी डॉ. सृष्टि भगत, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नोडल अधिकारी शालीन शर्मा एवं अन्य सदस्य साथ थे।