सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए मनांए त्यौहार…
त्यौहारों पर बाजारों में हो विशेष सुरक्षा व्यवस्था : एसपी ग्वालियर 

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी,भापुसे द्वारा आज कन्ट्रोल रूम सभागार ग्वालियर में ग्वालियर शहर के समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की अपराध समीक्षा बैठक ली गई। बैठक मंह अति. पुलिस अधीक्षक शहर मध्य पंकज पाण्डेय, शहर पूर्व सुमन गुर्जर, शहर पश्चिम सत्येन्द्र सिंह तोमर, ग्रामीण रायसिंह नरवरिया के अलावा समस्त सीएसपी तथा शहर के थाना प्रभारीगण उपस्थित रहे। बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने लंबित गंभीर अपराध, महिला अपराध एवं एससी/एसटी के लंबित प्रकरणों की थानावार समीक्षा की। बैठक में उनके द्वारा थाने में उपलब्ध बल की जानकारी भी प्राप्त की गई। आगामी रक्षाबंधन एवं ईद के त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए बाजारों में सुरक्षा व यातायात की विशेष व्यवस्था रखने के निर्देश दिये। बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने समस्त थाना प्रभारियों से कहा कि रक्षाबंधन व ईद के त्यौहार पर बाजारों में महिला बल भी सुरक्षार्थ लगाया जाएगा तथा शहर के बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद रखी जाए। रक्षाबंधन त्यौहार पर राखियां बिक्रय हेतु प्रशासन द्वारा चिन्हित किये गये 18 स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश थाना प्रभारियों को दिये। 

डीएसपी यातायात को शहर में यातायात की सुचारू व्यवस्था रखने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एसपी ग्वालियर ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण के बीच त्यौहार मनाए, पर यह न भूलें की संक्रमण का खतरा टला नहीं है। त्यौहार के अवसर पर भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें और रक्षाबंधन का त्यौहार सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए मनांए। एसपी ग्वालियर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते इस बार रक्षाबंधन के अवसर पर जेल में बहनों से बंदियों की मुलाकात पर प्रतिबंध लगाया गया है। बैठक में उन्होने समस्त थाना प्रभारियों से कहा कि थाने पर आने वाले आवेदकों की सुनवाई अच्छी तरह से होनी चाहिए तथा असमाजिक तत्वों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जावे। चिटफण्ड से संबंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश थाना प्रभारियों को दिये। बैठक में एसपी ग्वालियर ने कहा कि शहर की सभी शराब दुकाने निर्धारित समय पर ही खुले व बंद हों। प्रत्येक थाने के सक्रिय गुण्डों को चिन्हित कर उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश भी थाना प्रभारियों को दिये।

यहां लगेगा राखी बाजार
मेला ग्राउंड, इंटक मैदान, गोरखी परिसर, रामलीला मैदान, डीडी नगर, थाटीपुर मैदान, मुरार रामलीला मैदान, मनोरंजनालय मैदान हजीरा, इंद्रप्रस्थ गार्डन, गोला का मंदिर, कम्पू हॉकर्स जॉन, लेडीज हॉकर्स जॉन कम्पू, पुरानी मछली मंडी, गर्म सड़क मुरार, छत्री मंडी, हॉकर्स जोन गोल पहाड़िया, हॉकर्स जोन रामदास घाटी, आम खो बस स्टैंड, जीवायएमसी मैदान, फूलबाग मैदान, रानी लक्ष्मीबाई समाधि स्थल के सामने मैदान