अपनी ही पार्टी से नाराज चल रहे हैं पूर्व मंत्री…
हम अपनों के हिस्से का प्यार कब तक लुटाते रहेंगे : पवैया

ग्वालियर। भाजपा नेता और पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया अपनी ही पार्टी से नाराज चल रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने एक ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से निवेदन किया। पवैया ने कहा ‘हे कांग्रेस की राजमाता! अपने कुनबे को संभालिए ना! आखिर आपकी रूठी हुई राजनीतिक संतानों को हम अपनों के हिस्से का कितना प्यार लुटाते रहेंगे? यदि नहीं संभलता तो किसी दिवालिया फर्म की तरह कांग्रेस प्रायवेट लि. का शटरडाउन क्यों नहीं कर देतीं? आप और देश दोनों ही सुकून में रहेंगे।’ कहा जा रहा है कि पवैया ने कांग्रेस पर निशाना साधने के साथ अपनी ही पार्टी पर तंज कसा है।

इससे पहले पवैया ने मुख्यमंत्री और मंत्रियों के ग्वालियर दौरे के दौरान महारानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर नहीं जाने पर ट्वीट कर नाराजगी जताई थी। जबकि कांग्रेस छोड़कर भाजपा सरकार में मंत्री बने करीब चार पूर्व कांग्रेस नेता माधवराव सिंधिया की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करने गए थे। ट्वीट में पवैया ने कहा था- 

पवैया सिंधिया समर्थक विधायकों के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने से नाराज बताए जा रहे हैं। पार्टी ने उनकी नाराजगी दूर करने के लिए समन्वय की जिम्मेदारी दी है। लेकिन समन्वय समिति की 3 बैठक हो चुकी हैं। इसमें से एक में भी पवैया नहीं पहुंचे। पवैया पिछला विधानसभा चुनाव कांग्रेस उम्मीदवार प्रद्युम्न सिंह तोमर से हार गए थे। तोमर कांग्रेस सरकार में मंत्री बने। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होते ही उन्होंने भी मंत्री पद से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ले ली। 2 जुलाई को शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में वे फिर से मंत्री बनाए गए हैं।