704 नए कोरोना पॉजिटिव मिले…
प्रदेश में थम नहीं रहा कोरोना कोरोना का कहर !

प्रदेश में कोरोना संक्रमण नहीं थम रहा है। शुक्रवार को प्रदेश में 704 नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 21 हजार 82 हो गई है। नौ लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 698 हो गई है। सक्रिय केस 5870 हैं। इंदौर में 145 तो भोपाल में 113 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंदौर में लगातार तीसरे दिन मरीजों की संख्या 100 से अधिक आई है। भोपाल में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शहर में शुक्रवार को 113 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह लगातार दूसरा दिन है, जब 100 से ज्यादा संक्रमित मिले हैं। इसे मिलाकर शहर में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4096 हो गया है। 

राहत इस बात की है कि 25 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। मालवा-निमाड़ में संक्रमण तेज मालवा-निमाड़ अंचल के जिलों में 89 कोरोना मरीज मिले। देवास जिले में 19, खंडवा जिले में 18, शाजापुर जिले में 15, खरगोन जिले में 25, नीमच शहर में 12, आलीराजपुर जिले में छह, बड़वानी जिले में आठ, झाबुआ जिले में दो और धार जिले में नौ नए मरीज मिले हैं। खंडवा में एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। मनासा में ओडिशा से लौटे सेना के जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। टीकमगढ़ में विधायक संक्रमितग्वालियर-चंबल अंचल में भी 120 नए केस मिले हैं। इनमें ग्वालियर में 59, मुरैना में 29, भिंड में 11, श्योपुर में 11, शिवपुरी में सात, दतिया में तीन नए मरीज मिले हैं। 

टीकमगढ़ में विधायक राकेश गिरी गोस्वामी, उनकी पत्नी नगर पालिका परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी गिरी गोस्वामी व बेटा सहित 11 लोग और कोरोना संक्रमित हुए हैं। जबकि 74 वर्षीय वृद्ध की भोपाल के चिरायु अस्पताल में मौत हो गई है। नरसिंहपुर में पहली बार एक साथ मिले 18 संक्रमित संक्रमण के शुरुआती दौर में महामारी की मार से बचे रहे नरसिंहपुर जिले में अब करीब-करीब रोज ही नए मामले सामने आ रहे हैं। नरसिंहपुर जिले में पहली बार एक साथ 18 नए मरीज मिले। महाकोशल-विंध्य के अन्य जिलों में भी मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रीवा में सात, बालाघाट में चार, कटनी में तीन, मंडला में दो, सीधी और पन्ना में एक-एक मरीज मिला है। जबलपुर में 19 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।