दतिया मेडीकल कालेज छात्रावास भवन का भूमिपूजन…
गरीबों के साथ छल करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा : डॉ. मिश्र 

गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि विधायी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना संकट काल में सरकार ने गरीबों के लिए काफी राहत पहुंचाई है। अगर कोई व्यक्ति इस राहत में गरीबों के साथ किसी तरह का छल करेगा, तो उसको बक्शा नहीं जाएगा। डॉ. मिश्रा आज दतिया जिले के बड़ोनी में 3 करोड़ 66 लाख रूपये की लागत से बनने वाले दतिया मेडीकल कॉलेज के छात्रावास भवन के भूमिपूजन और अनुग्रह राशि वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। इस मौके पर कलेक्टर रोहित सिंह समेत सुरेन्द्र बुधौलिया, विपिन गोस्वामी, प्रदीप अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, सतीश यादव, बल्लन वैध, विनय यादव, क्रांति राय, प्रवीण पाठक, रघुवीर कुशवाह, मुकेश वेडर, राजा सोनी, सीताराम गुप्ता, मनोज वैध, रामस्वरूप सेन, अतुल भूरे चैधरी, मुकेश यादव, आकाश भार्गव अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि विधायी मंत्री ने मेडीकल कालेज छात्रावास भवन की आधारशिला रखते हुए जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे इस बात की चिंता करें कि इस भवन का निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ ढंग से पूरा हो जाए। उन्होंने भवन का निर्माण कार्य ठेकेदार से हफ्ते भर के अंदर शुरू कराने का भी जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना संकट काल में पहले गरीबों को तीन माह का राशन दिलवाया गया और उसके बाद दो माह का राशन दिलवाया गया, ताकि उनके सामने भोजन की समस्या पैदा ना हो सके। डॉ. मिश्रा ने कहा कि सरकार ने आदिवासी समुदाय के व्यक्तियों के खातों में भी एक-एक हजार रूपये डलवाए। उन्होंने कहा कि इस बार सरकार ने गेहूँ की खरीदी के लिए बेहतर इंतजाम किए थे और किसानों के खातों में समय पर राशि डलवाई गई। 

हमने बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों की भी चिंता की और न केवल उनके खाने-पीने का इंतजाम किया, बल्कि उन्हें जूते-चप्पल भी पहनाएं। उन्होंने कहा कि दतिया विकास के सोपान चढ़ रहा है और अब हमारा प्रयास होगा कि विकसित क्षेत्र के रूप में बड़ोनी का भी स्वरूप बदले। उन्होंने बड़ोनी में सहकारी बैंक की शाखा खोलने का आश्वासन दिया। उन्होंने बड़ोनी में पुलिस क्वाटर्स बनाने के लिए 3 करोड़ 50 लाख रूपये की राशि देने की घोषणा की। इस मौके पर गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि विधायी मंत्री ने जरूरतमंदों को 30 लाख रूपये की अनुग्रह सहायता एवं विवाह सहायता राशि का वितरण किया।