8 पुलिसकर्मियों के हत्यारे विकास दुबे के खिलाफ प्रशासन ने की कार्रवाई

कई घंटे बीत जाने के बाद भी गिरफ्त से बाहर…
8 पुलिसकर्मियों के हत्यारे विकास दुबे के खिलाफ प्रशासन ने की कार्रवाई 

कानपुर। कानपुर में पुलिसकर्मियों पर हमले के मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे पर बड़ी कार्रवाई हुई है. जिस घर से पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की गई थी, उसे जेसीबी की मदद से ढहा दिया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने विकास के घर में मौजूद वाहनों को भी जब्त कर लिया है. विकास के घर में फॉर्च्यूनर और स्कॉर्पियों दो गाड़ियां मौजूद थीं। इनमें से एक गाड़ी विकास के नाम पर है, जबकि दूसरी गाड़ी किसी अमन तिवारी के नाम पर रजिस्टर्ड है. घर में विकास के पिता थे, उन्हें किसी दूसरे घर में शिफ्ट किया गया है. 

चौबेपुर थाने के प्रभारी विनय कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है. विनय कुमार पर सूचनाएं लीक करने का आरोप है. ऐसे में उनके खिलाफ जांच के भी आदेश दिए गए हैं. कई घंटे बीत जाने के बाद भी विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. उसे पकड़ने के लिए पुलिस की 25 से ज्यादा टीमें उत्तर प्रदेश और अन्य प्रदेशों में लगातार छापेमारी कर रही हैं. कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) मोहित अग्रवाल ने विकास दुबे के बारे में सही जानकारी देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम भी देने की घोषणा की है. 

साथ ही जानकारी देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी. गौरतलब है कि गुरुवार देर रात कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू निवासी कुख्यात अपराधी विकास दुबे को उसके गांव पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था. इस हमले में एक क्षेत्राधिकारी, एक थानाध्यक्ष समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इसके अलावा मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी, एक होमगार्ड और एक आम नागरिक घायल भी हुआ है. पुलिस ने भी दो बदमाशों को मार गिराया था.

Comments