कोरोना के बढ़ते कहर के बीच…
गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी दलों के नेताओं से सुझाव लेने की तैयारी की है. अमित शाह ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई, जिसमें बीजेपी, कांग्रेस और सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के नेता मौजूद रहेंगे. 

दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने अमित शाह का संदेश मिलने पर बैठक में शामिल होने की बात कही है. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में अमित शाह सभी दलों के नेताओं से दिल्ली में COVID-19 को काबू में करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में चर्चा करेंगे.

गृहमंत्री अमित शाह रविवार को पूरी तरह एक्शन मोड में रहे. उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. इस दौरान दिल्ली में कोरोना की अधिक से अधिक टेस्टिंग करवाने पर गृहमंत्री अमित शाह ने जोर दिया. वहीं चार-चार डॉक्टरों की तीन टीमें भी गठित हुई हैं. 

यह टीम दिल्ली में कोविड-19 के मद्देनजर की गईं सुविधाओं की पड़ताल करके जरूरी सिफारिशें सरकार तक पहुंचाएगी. गृहमंत्री ने निजी अस्पतालों में COVID-19 के लिए आरक्षित 60 प्रतिशत बेडों के रेट तय करने का निर्देश दिया है. केंद्र सरकार की पहल पर रेलवे ने दिल्ली को पांच सौ रेल कोच में मौजूद आठ हजार बेड भी देने का फैसला किया है.