सीएम शिवराज का एडिटेड वीडियो ट्वीट करने पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज

शिवराज ने बताया कांग्रेस की 'डर्टी ट्रिक्स'
सीएम शिवराज का एडिटेड वीडियो ट्वीट करने पर
दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज

भोपाल। भाजपा नेताओं की शिकायत पर रविवार रात क्राइम ब्रांच ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। शिकायत में बताया गया कि रविवार दोपहर 01ः50 बजे पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो डाला है। इस वीडियो में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह कह रहे हैं कि दारू इतनी फैला दो कि पीयें और पड़े रहें। शिकायत में जिक्र किया गया है कि यह वीडियो 12 जनवरी 2020 को शिवराजसिंह के अधिकृत ट्वीटर अकाउंट पर डाला गया था। 2 मिनट 19 सेकेंड के इस वीडियो में छेड़छाड़ कर 9 सेकेंड का वीडियो तैयार किया गया है। जिसे दिग्विजयसिंह ने अपने ट्वीटर पर डाला है।

एएसपी क्राइम ब्रांच निश्चल झारिया ने बताया कि रविवार रात को पूर्व मंत्री व विधायक विश्वास सारंग, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता,विधायक कृष्णा गौर,रामेश्वर शर्मा आदि ने लिखित शिकायत की। साक्ष्य के तौर पर वीडियो की कॉपी पेन ड्राइव में पेश की। शिकायत में बताया गया कि कमलनाथ सरकार की आबकारी नीति में गांव-गांव में शराब दुकान खोलने की रूपरेखा बनाई जा रही थी। इस पर 12 जनवरी को किसी पत्रकार ने शिवराजसिंह चौहान से प्रतिक्रिया ली थी। उसमें शिवराजसिंह ने साक्षात्कार के दौरान तत्कालीन सरकार की आबकारी नीति के विरोध मंर समाज हित पर अपनी टिप्पणी की थी। साक्षात्कार का यह 2 मिनट 19 सेकेंड का वीडियो उसी दिन शिवराजसिंह के अधिकृत ट्वीटर अकाउंट पर डाला गया था।

उसी वीडियो में कांटछांट कर 9 सेकेंड का वीडियो तैयार किया गया है। उसे रविवार दोपहर 01ः50 बजे पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर डाला है। एएसपी झारिया ने बताया कि इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई। उधर सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के पुराने वीडियो में कांटछांट कर सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ। इसी मामले में सोशल मीडिया मॉनीटरिंग सेल ने अविनाश कड़वे नाम के व्यक्ति व अन्य के खिलाफ धारा-500,501,505(1)बी,67 आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इन पर आरोप है कि इन्होंने दिग्विजिय सिंह का उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था।

शिवराज सिंह चौहान की टीम का आरोप है कि सीएम के नाम से कांग्रेस जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर रही है, उसमें छेड़छाड़ की गई है. ऑफिस ऑफ शिवराज ने मुख्यमंत्री के असली ऑडियो-वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है,  ''कांग्रेस के डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट द्वारा जारी किए गए फर्जी वीडियो को जो भी ट्वीट और व्हाट्सएप्प पर शेयर कर रहा है, उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।. यह ऑरिजनल वीडियो है. एमपी में ओछी राजनीतिक की कोई जगह नहीं है.''

Comments