आयुष्मान भारत योजना के तहत सिम्स हॉस्पिटल में…
स्वास्थ्य मंत्री श्री मिश्रा ने किया “आयुष्मान हैल्थ एप” का शुभारंभ 

ग्वालियर। प्रदेश के गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने रविवार को सिम्स हॉस्पिटल ग्वालियर में पहुँचकर “सिम्स आयुष्मान हैल्थ एप” का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने सिम्स हॉस्पिटल द्वारा आयुष्मान भारत योजना के तहत उपचार करा रहे मरीजों और डायलिसिस के मरीजों के स्वास्थ्य के संबंध में भी जानकारी प्राप्त कर चिकित्सालय का भी अवलोकन किया। 

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने सिम्स आयुष्मान हैल्थ एप के लाँचिंग कर शुभकामना दी और कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान योजना का लाभ मरीजों को प्राप्त हो रहा है। आयुष्मान मोबाइल हैल्थ एप मरीजों के लिये काफी लाभदायक सिद्ध होगा। एप के माध्यम से मरीज किसी भी प्रकार की बीमारी का इलाज कराने हेतु घर बैठे ही मोबाइल पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। आयुष्मान योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने चिकित्सालय में शुरू की गई इस मोबाइल आयुष्मान हैल्थ एप की सेवा की सराहना करते हुए चिकित्सालय के संचालक सहित सभी को शुभकामनायें दी। 

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मिश्र ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान सिम्स स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के संचालक डॉ. नीरज शर्मा ने सिम्स आयुष्मान हैल्थ एप के विषय में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि यह एप विशेषकर उन लोगों के लिये काफी लाभदायक सिद्ध होगा जो ग्वालियर के साथ आस-पास के जिलों के मरीज हैं, वह इसका लाभ ले सकेंगे। 

उन्होंनें बताया कि सिम्स आयुष्मान एप में आयुष्मान योजना के अलावा केन्द्र एवं मध्यप्रदेश सरकार द्वारा हॉस्पिटल में चलाई जा रही ईसीएचएस, रेलवे, ईएसआई एवं डीबीसीएस आदि की जानकारी व रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस सी वर्मा, जन विकास न्यासी डॉ. अचला सहाय शर्मा, सीईओ मनोज कुमार सहित कर्मचारी उपस्थित थे।