अनलॉक 1.0 में ली जिले के पुलिस अधिकारियों की मीटिंग…
आईजी ने कंटेनमेंट एरिया में की व्यवस्थाओं की समीक्षा

आईजी इंदौर विवेक शर्मा ने पुलिस कंट्रोल रूम इंदौर में जिले के पुलिस अधिकारियों की मीटिंग ली जिसमें पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर ) हरिनारायण चारी मिश्र सहित एसपी इंदौर (पूर्व) एसपी इंदौर (पश्चिम) ,एसपी (हेड क्वार्टर) और   जिले के समस्त एडिशनल एसपी उपस्थित रहे। मीटिंग में आईजी ने अनलॉक 1.0 में कंटेनमेंट एरिया की पुलिस व्यवस्था की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि  अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कंटेनमेंट एरिया लगातार कंटेंड रहे साथ ही ऐसे एरिया जहां  पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण के केस नहीं आये हैं  उन्हें डिनोटिफाई कराने के लिए प्रशासन से अनुरोध करें ताकि हमारी फोर्स को आवश्यक जगहों पर डिप्लॉय किया जा सके। इस हेतु आवश्यक है कि एडिशनल एसपी एवं सीएसपी रैंक के अधिकारियों को अपने क्षेत्र के जमीनी स्तर की संपूर्ण जानकारी हो साथ ही वह अपने अधीनस्थ स्टाफ को भी इस हेतु लगातार ब्रीफ कर उनसे काम लें। 

क्रिमिनल्स के विरुद्ध अभियान में एडिशनल एसपी नोडल ऑफिसर रहेंगे इसमें किन अपराधियों को पकड़ने की प्राथमिकता रहेगी, जेल भेजने से पहले क्या प्रोटोकॉल अपनाना है , पुलिस विभाग के लोग सुरक्षित रहे इसके लिए क्या उपाय करने हैं, यदि कोई विभाग का व्यक्ति संक्रमित होता है तो टेस्टिंग का क्या प्रोटोकॉल रहेगा , इस संबंध में भी आईजी ने निर्देश दिए हैं।अनलॉक 1.0 में ट्रैफिक अचानक बड़ा है जिससे पिछले दिनों शहर में ट्रैफिक जाम की शिकायतें आई थी इस संदर्भ में आईजी ने ट्रैफिक व्यवस्था के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को  ट्रैफिक दुरुस्त करने के लिए निर्देशित किया। एसपी पूर्व एवं पश्चिम को विशेष रूप से निर्देशित करते हुए आईजी ने कहा कि वह कानून व्यवस्था की स्थिति से निबटने के वह हर समय  25-25 का बल  मय  बलवा निरोधी उपकरणों(Anti Riots  Equipments) के  तैयार रखें ताकि इस तरह की कोई भी घटना की सूचना मिलने पर 5 मिनट के अंदर बल  घटनास्थल पर रवाना होकर  स्थिति पर नियंत्रण पा सके। 

अनलॉक 1.0 के समय अपराधों में अप्रत्याशित वृद्धि को मद्देनजर रखते हुए आईजी ने जन सामान्य से अपील की है कि वह सुनसान गलियों में जाने से बचें, सड़कों पर चलते समय यथासंभव मोबाइल का उपयोग न करें, महिलाएं सड़क पर चलते वक्त दुपट्टे आदि से अपनी चैन को ढक कर रखें, लोग सुबह और देर रात  अंधेरे में निकलते समय सचेत रहें। साथ ही किसी संदिग्ध व्यक्ति के दिखाई देने  पर या उसके संबंध में सूचना होने पर डायल 100 या इंदौर पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 7049108080 पर उसकी सूचना देकर  पुलिस का सहयोग करें।