बिजली उपभोक्ताओं ने की फैसले की सराहना…
CM शिवराज ने बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने का किया एलान

भोपाल। कोरोना संक्रमण की वैश्विक महामारी के कारण समाज का हर वर्ग प्रभावित हुआ है। लॉकडाउन अवधि में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई है। प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी वर्गों अर्थात श्रमिकों से लेकर उद्योगपतियों तक की केवल चिंता ही नहीं की बल्कि उन्हें हर संभव मदद भी की है। इसी कड़ी में उन्होंने सभी वर्ग के बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री द्वारा बिजली बिलों में दी गयी राहत का उपभोक्ताओं ने खुले दिल से स्वागत किया है। उपभोक्ताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री ने सही वक्त पर सही फैसला लिया है। ग्वालियर के कम्पू क्षेत्र में सायकिल स्टोर संचालक कप्तान सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के फैसले से हम जैसे छोटे रोजगार-धंधे वालों को बहुत खुशी हुई है। आइसक्रीम बेचने वाले नई सड़क निवासी राजू वंशकार हो या कुल्फी बेचने वाले सोनू जैन सभी ने बिजली बिल में रियायत के फैसले की सराहना की है। मुरैना के संबल योजना के हितग्राही वार्ड- 14 निवासी हब्बुलाल ने कहा कि मुझे अब मई, जून, जुलाई में मात्र 50 रूपये ही देने होंगे। राठौर मोहल्ला के बनवारी लाल और वार्ड-14 के सूरज सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमें अच्छी राहत दी है।

श्योपुर जिले के ग्राम प्रेमपुरा के गुरूदीप सिंह, ग्राम सोई के मुकेश मीणा और ग्राम झिरन्या के मुकेश जाट सहित अन्य उपभोक्ताओं ने मुख्यमंत्री के फैसले का स्वागत किया है। जबलपुर के रद्दी चौकी निवासी युसुफ खान की मोबाइल की दुकान है। उन्होंने कहा कि फिक्स चार्जेंस की वसूली स्थगित होने से बड़ी मदद मिली है। जबलपुर में ही जहांगीराबाद बस स्टैण्ड के पास किराना दुकान संचालक दिलीप खत्री और घंटाघर निवासी नीता सेपलानी ने भी मुख्यमंत्री की घोषणा पर प्रसन्नता जाहिर की है। खरगोन के अभिषेक सांगरे ने कहा कि आय का स्त्रोत बंद होने पर शासन द्वारा दी गई रियायत काफी मददगार साबित हुई है। अशोक नगर जिले के बिजली उपभोक्ता अशोक नामदेव ने कहा है कि अप्रेल में आये 100 रूपये के बिल को मई एवं जून में मात्र 50 रूपये जमा करने का निर्णय सराहनीय है। बैतूल के विनोवा वार्ड निवासी ऊषा बाई और शांता बाई कहती हैं कि सरकार ने हमारी बिजली बिल की चिंता दूर कर दी है। आटा चक्की चलाने वाले संतोष राव ने कहा कि सोनारे फिक्स चार्ज की वसूली स्थगित करने और उसे आगे 6 किश्तों में अदा करने की सहूलियत से उन्हें बहुत राहत मिली है। 

भोपाल की घरेलू कामकाजी महिलाओं ने इस फैसले की काफी सराहना की है। गृहणी सोना शर्मा, अनीता और ऊषा पवार ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का हदय से आभार व्यक्त किया है। दतिया में मालोटिया इंटरप्राइजेज के संचालक राजेन्द्र मालोटिया सहित अन्य व्यापारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा सही समय पर रियायत दी गयी है। उन्होंने कहा कि 2 माह से हमारा व्यवसाय बन्द था, इससे हमें काफी आर्थिक नुकसान हुआ है। इस रियायात से हमें मदद मिलेगी। इंदौर के भागीरथपुरा निवासी शैलेन्द्र अजीते और सुखलिया निवासी ऑटो रिक्शा चालक प्रकाश उज्जैनी, नरसिंहपुर के नन्दकिशोर कश्यप और कमलेश साहू, धार के चाणक्यपुरी निवासी अरूण कुमार डोडवा सीहोर जिले के ग्राम निपानिया कलां निवासी देवकरण वर्मा, सिंकदरगंज निवासी रामस्वरूप, उमरिया जिले के पाली नगर पलिका के अमित विश्वकर्मा और रतलाम की ममता गांगले ने भी मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा बिजली बिलों में दी गई रियायतों को सभी वर्गों के लिये सही समय पर सही निर्णय बताया है।