कोरोना वारियर्स के समरोह में बतौर मुख्य अतिथि एडीजी ने कहा…
मेरा निरीक्षण पुलिस कार्यप्रणाली को एम्प्रूवमेंट करने था  :  एडीजी
 
ग्वालियर। एक सप्ताह तक चलने वाला निरीक्षण किसी को दण्डित करने के लिये नहीं था बल्कि पुलिस कार्यप्रणाली का एम्प्रूवमेंट करने के लिये था मैं अपने सभी पुलिस कर्मियों से प्रेम करता हूं और अच्छे कार्यो की सराहना करता हूं यह उद्गार सिरोल थाने में निरीक्षण के दौरान आयोजित समारोह में बेहतर कार्य के लिये सम्मानित कर रहे कोरोना वारियर्स के समरोह में बतौर मुख्य अतिथि एडीजी राजाबाबू सिंह ने कहें। 

एडीजी राजाबाबू सिंह के निरीक्षण अतिम दिन महिला थाने का निरीक्षण किया और इस मौके पर पेड़ वीमेन फाउडेशन संस्था के द्वारा राजाबाबू सिंह के आतिथ्य में लगभग 60 महिलाओं को पेड़ वितरित किये गये है। इसके बाद सिरोल थाने का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एडीजी राजाबाबू सिंह ने कोरोना वारियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। सिरोल थाना परिसर में पौधरोपण किया। इस अवसर एसपी नवनीत भसीन, एएसपी आरएस नरवरिया, पंकज पांडे, सत्येन्द्र सिंह तोमर और सुमन गुर्जर, सीएसपी मुनीश राजौरिया, रत्नेश तोमर, आरएन पचौरी डीएसपी श्री त्रिपाठी मौजूद रहें।

महिला थाने के निरीक्षण से पूर्व एडीजी राजाबाबू सिंह ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलायें थाने में परेशान होकर आती है घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं के लिये सरकार द्वारा सिंगल विण्डों सिस्टम बनाया गया हैं जहां उनकी समस्या का समाधान हो जाता है। पेड वीमेन फाउडेशन संस्था द्वारा पेड वितरित करवाये जा रहे इनकी जितनी तारीफ की जाये उतनी कम हैं। महिला थाने में एडीजी राजाबाबू सिंह द्वारा किये गये निरीक्षण में 4 बिन्दुओं पर फोकस रहा इन एक्ट के संबंध में सीएसपी मुनीश राजौरिया से जानकारी ली। एडीजी ने कहा कि चारों समाज के ऐसे वर्ग हैं जिनके प्रति विशेष संवेदनशीलता दिखाये जाने की जरूरत हैं। 

16 वर्ष से कम आयु के बच्चों के संबंध में जानकारी ली और पूछा इनके मामलों का समाधान कैसे करते हैं जुबेनाइल जस्टिस विभाग से संबंधित लोगों ने बताया कि हम वहां बिलकुल परिवार की तरह माहौल रहता हैं। सीनियर सिटीजन की देखभाल पर परिवार के लोगों को ध्यान रखना चाहिये। पाक्सो एक्ट में कम उम्र की बच्चियों के साथ घट रहे अपराधों पर पुलिस कर्मियों को संवेदनशील रवैया अपनाना होगा। एसपी कार्यालय में आमजन के लिये नगरनिगम द्वारा बनाये गये सुलभ शौचालय का उद्घाटन एडीजी राजाबाबू सिंह ने फीता काटकर उदघाटन किया इस मौके पर नगरनिगम आयुक्त संदीप माकिन ने एडीजी राजाबाबू सिंह पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।