विविध खबरें...

सितंबर से शुरू होगा स्कूल और कॉलेज का अगला सेशन

दिल्ली। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि स्कूल और कॉलेज का अगला सेशन अब सितंबर से शुरू होगा. इसलिए सरकार कोशिश करेगी की CBSE का 15 अगस्त से पहले रिजल्ट आ जाए। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार कल शुक्रवार को जब अपना नोटिफिकेशन जारी करे तो उसमे एक टाइमलाइन भी बताए ताकि हर बात में स्पष्टता हो।

10 th में लागू हो सकती है बेस्ट ऑफ फोर योजना

पूरे पेपर ना होने के चलते 4 विषय रहेंगे आधार। बेस्ट ऑफ फाइव की जगह बेस्ट ऑफ फोर रहेगा आधार। लॉकडाउन के कारण दसवीं कक्षा के नहीं हो सकते हैं पूरे पेपर। बदलाव के साथ लागू होगी योजना। तीन विषय मे छात्रों के पास और एक विषय मे फेल होने पर किया जाएगा पास। तीन विषयों के नंबर के आधार पर चौथे पेपर में दिए जाएंगे नंबर।

TikTok स्टार सिया कक्कड़ ने की खुदकुशी

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक और बुरी खबर आई है। 16 साल की टिक-टॉकर सिया कक्कड़ ने गुरुवार को आत्महत्या कर ली है। फोटोग्राफर विरल भयानी के पोस्ट के मुताबिक, वह बुधवार रात तक अच्छे मूड में थीं। पोस्ट के मुताबिक, विरल ने सिया के मैनेजर अर्जुन सरीन से इस बारे में बात की। मैनेजर ने बताया कि बुधवार रात को उनकी एक गाने के सिलसिले में सिया से बात हुई थी। वह अच्छे मूड में और एकदम ठीक थीं। उनके मैनेजर को भी नहीं पता कि आखिर क्या हुआ जिसकी वजह से सिया ने ये कदम उठाया। सिया ने 20 घंटे पहले ही इंस्टाग्राम पर अपने डांस की वीडियो स्टोरी पोस्ट की थी।

जनता सीधे हमसे सम्बाद करें किसी की सिफारिश की जरूरत नही : एसपी

छतरपुर/ नवागत एसपी सचिन शर्मा ने संभाला पदभार बोले जनता हमसे सीधा करें संवाद नही है किसी सिफारिश की जरूरत।गंभीर अपराधों पर अंकुश लगाना एवं जनता और पुलिस के बीच में समन्वय बनाया जाएगा,महिला अपराधों पर रहेगा विशेष फोकस,अवैध खनन पर पुलिस प्रशासन मिलकर करेगा कायर्वाही, वर्तमान में जिले में हो रही हत्याएं लूटो का जल्द करेंगे खुलासा,किसी भी सूरत में अपराधियों को नहीं बख्शा जाएगा यही मेरी प्राथमिकताये रहेगी।

भारी बारिश की चेतावनी के बाद ग्वालियर प्रशासन हुआ अलर्ट

मप्र के जिला ग्वालियर सहित अन्य 11 जिलों में भयंकर बारिश को लेकर बाढ आपदा आयुक्त ने भोपाल ने भंयकर बारिश वाले जिले के कलेक्टर को पत्र लिखकर अलर्ट कर बताया कि अपने अपने जिलों में बाढ राहत आपदा से बचाव हेतू सारे सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करे । जानकारी में बताया गया है कि भोपाल से बाढ राहत आपदा आयुक्त ने पत्र जारी कर मप्र के जिले ग्वालियर , दतिया, उज्जैन, विदिशा, राजगढ, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, सतना, रीवा, पन्ना व सागर जिले में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है। भोपाल से पत्र मिलते ही जिलेवार स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए है।ग्वालियर में डिप्टी कमिश्नर अतिबल सिंह यादव ने बताया है कि हमकों भी पत्र मिल गया है,भारी बारिश की संभावना बताई गई है।जिले भर में सुरक्षा के इंतजाम कर लिए गए है। दमकल की गाडिया, गोताखोर, तैराक , नाविक व नावें सुरक्षा के  सबकों जानकारी दे दी गई है। सभी दमकल की गाडियों पर 5 -5 लाइफ जैकेट दे दी गई है।

अवैध रूप से चोरी कर ले जा रहे रेत से भरे ट्रैक्टरों को पुलिस ने पकड़ा

दतिया। रात्रि के समय चेकिंग के दौरान अवैध रूप से चोरी कर ले जा रहे रेत से भरे ट्रैक्टर ड्राइवर सहित कोतवाली पुलिस ने  पकड़े । कोतवाली टीआई धनेंद्र सिंह भदोरिया ओर उनकी टीम के द्वारा धारा 379, 414 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय भेजा।

ग्राम केंद्र एवं बूथ मजबूत करें : यादव  

भारतीय जनता पार्टी भांडेर विधानसभा जिला दतिया मैं आज ग्राम केंद्रों की बैठक आयोजित की गई ग्राम केंद्र बेरस  चंद्र रोड  बराना सोपता आदि ग्राम केंद्र में बैठक की गई इस अवसर पर भांडेर विधानसभा के प्रभारी महेंद्र सिंह यादव पूर्व बीज विकास निगम के अध्यक्ष ग्राम केंद्र एवं भूतों को मजबूत करने पर जोर दिया मध्य प्रदेश सरकार एवं केंद्र सरकार की जन हितेषी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया पाठ पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष दो माधव सिंह दांगी जी ने भी विषय रखा भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया जी पूर्व विधायक संतराम जी मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह यादव जी मोहन पटवा जी विनोद यादव जी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।