29 जून से आयोजित होंगी यूजी, पीजी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं

परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान…
29 जून से आयोजित होंगी यूजी, पीजी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं

भोपाल। उच्च शिक्षा विभाग ने लॉकडाउन की वजह से स्थगित हुई स्नातक (UG) और परास्नातक (PG) की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव अनुपम राजन ने आदेश भी जारी कर दिया है. जारी आदेश के मुताबिक स्थगित हुई स्नातक अंतिम वर्ष और परास्नातक फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई तक आयोजित की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस दौरान संबंधित कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का भी निर्देश दिया गया है.

उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव अनुपम राजन ने बताया कि मध्य प्रदेश के 7 विश्वविद्यालयों और कॉलजों में कुल 4 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा देंगे. उन्होंने कहा कि रीवा विश्वविद्यालय को छोड़कर 6 अन्य में स्नातक स्तर की 25 प्रतिशत परीक्षाएं लॉकडाउन से पहले ही आयोजित हो चुकी हैं, जबकि परास्नातक स्तर की परीक्षाएं अभी किसी भी विश्वविद्यालय में नहीं हुई हैं. 

वहीं स्नातक प्रथम, द्वितीय वर्ष और स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर समेत अन्य पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं को लेकर भी उच्च शिक्षा सचिव ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि स्नातक प्रथम, द्वितीय वर्ष और स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर समेत अन्य पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं स्थानीय स्तर पर परिस्थतियां सामान्य होने पर आयोजित होंगी.

Comments