भाजपा नेता के खिलाफ टिप्पणी करने व भाषा को लेकर…
शहर के वरिष्ठ पत्रकार पर दर्ज हुई FIR

भाजपा नेताओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का उपयोग करने पर शहर के वरिष्ठ पत्रकार पर मामला दर्ज। भाजपा कार्यकर्ता और एडवोकेट अवधेश भदौरिया ने पत्रकार तानसेन तिवारी पर कराया मामला दर्ज। तड़ीपार गप्पू बलात्कारी और अप्राकृतिक संसर्ग जैसे शब्दों का यूज किया गया था भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ। तानसेन तिवारी वरिष्ठ पत्रकारों में से एक हैं और दैनिक भास्कर समेत अन्य बड़े संस्थानों में कार्यरत रह चुके हैं। गोला का मंदिर थाने में हुआ मामला दर्ज।

वही इस घटना को लेकर तमाम पत्रकारों में रोष है और उनका कहना है की - यह जो हुआ है गलत हुआ है हर व्यक्ति को अभिव्यक्ति की आजादी है वह अपने हिसाब से कुछ भी कह सकता है माननीय तानसेन तिवारी जी बहुत वरिष्ठ पत्रकार हैं उनके खिलाफ मुकदमा कायम कराना मेरी समझ से परे है पहले पूरी निष्पक्ष जांच होना चाहिए उसके बाद मुकदमा कायम करना चाहिए।

लेकिन पत्रकार होने के नाते हमारा यह मानना है की हमें भी खबर लिखे समय या किसी के खिलाफ टिप्पणी करते समय अपनी भाषा शैली और शब्दों के चयन सोच समझ कर करना चाहिए। कोर्ट व पुलिस को एफआईआर दर्ज करने से पहले मामले की पूरी जांच करना चाहिए थी क्योकि बिना जाँच के अधिमान्य पत्रकार के ख़िलाफ़ मामला दर्ज नहीं हो सकता ।