डबरा के 80 वर्षीय मृतक वृद्ध की भी रिपोर्ट पॉजिटिव…
कोरोना वायरस की जाँच में मंगलवार को एक रिपोर्ट आई पॉजिटिव 

ग्वालियर। नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की जाँच के लिये भेजे गए जाँच नमूनों में मंगलवार को 383 नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें एक प्रकरण में पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसके साथ ही 80 वर्षीय डबरा निवासी एक वृद्ध की मृत्यु भी हुई है। मृतक को गत दिनों जेएएच अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

वृद्ध को अन्य बीमारियां भी थीं। जाँच के दौरान कोरोना वायरस का संक्रमण भी पाया गया। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को कोरोना की जाँच रिपोर्टों में एक प्रकरण पॉजिटिव पाया गया है। पॉजिटिव व्यक्ति बेहट का निवासी है और जिले के बाहर से आया था। 

जाँच रिपोर्ट में पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। संबंधित का उपचार प्रारंभ कर उसके संपर्क में आने वालों की खोज एवं सर्वेक्षण का कार्य किया जायेगा। इसके साथ ही 382 जाँच रिपोर्टें निगेटिव प्राप्त हुई हैं। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि ग्वालियर जिले में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग करने के साथ-साथ रेड जोन से आने वाले हर व्यक्ति को क्वारंटाइन कर उसकी जाँच का कार्य किया जा रहा है। 

जिन क्षेत्रों में पॉजिटिव प्रकरण प्राप्त हुए हैं उनमें सर्वेक्षण का कार्य भी किया जा रहा है। कलेक्टर श्री सिंह ने जिले के निवासियों से आग्रह किया है कि नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये सावधानी बरतें। बिना किसी काम के घर से बाहर न निकलें। आवश्यक हो तो घर से निकलते समय मास्क का उपयोग अवश्य करें। नियमित हाथों को धोते रहें। उन्होंने कहा कि नोवेल कोरोना वायरस से डरने की आवश्यकता नहीं है लेकिन सावधानी आवश्यक है।