लोगों से की अपील अफवाहों पर न दें ध्यान…
घर में ही अदा करें ईद की नमाज : भोपाल पुलिस

भोपाल। भोपाल पुलिस ने ईद को लेकर असामाजिक तत्वों द्वारा फैलाए जा रहे फर्जी ऑडियो संदेशों को लेकर अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने साफ कहा है कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर इस बार ईद पर शहर के मस्जिद नहीं खुलेंगे. पुलिस ने सभी लोगों से ईद की नमाज अपने घरों से ही अदा करने की अपील की है. पुलिस ने कहा है कि कोई भी मस्जिद या ईदगाह पर नमाज पढ़ने के लिए न पहुंचे. 

भोपाल एसपी धर्मवीर यादव के अनुसार शहर में कुछ असामाजिक तत्वों ने ऑडियो संदेशों के माध्यम से अफवाह फैलाई थी कि बाग फरहत अफजा, बड़ी मस्जिद, सोनिया गांधी कॉलोनी वाली मस्जिद, ऐशबाग की चारमीनार वाली मस्जिद, आरिफ नगर की बड़ी वाली मस्जिद में ईद की नमाज अदा की जाएगी.

एसपी ने कहा यह ऑडियो संदेश पूरी तरह से फर्जी है. भोपाल प्रशासन ने ईद की नमाज के लिए मस्जिदों को खोलने की छूट बिल्कुल नहीं दी है. उन्होंने अपील की कि लोग लॉकडाउन का पालन करें और अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा करें और कोरोना संक्रमण से बचे.

भोपाल शहर काजी मुश्ताक अली नदवी ने भी एक वीडियो संदेश जारी कर लोगों से अपील की है कि वे अपने-अपने घरों में ही ईद की नमाज पढ़ें. एसपी धर्मवीर यादव ने कहा कि भोपाल पुलिस सोशल मीडिया पर लगातार निगरानी रख रही है. भ्रामक और गलत जानकारी फैलाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.