जिले में अब तक 8 हजार 400 नमूनों की हुई जाँचें…
रविवार को 7 मरीजों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

ग्वालियर। कोविड-19 के लिये ग्वालियर जिले में रविवार को भेजे गए जाँच नमूनों में से 483 जाँच नमूनों की रिपोर्ट प्राप्त हुई। 7 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अतिरिक्त सभी सेम्पलों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। पॉजिटिव पाए गए 4 मरीज डबरा के एवं 3 मरीज बेहट के निवासी हैं। पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों का उपचार प्रारंभ कर दिया गया है। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि ग्वालियर जिले में रविवार 17 मई को 7 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। 476 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। पॉजिटिव पाए गए 4 मरीज डबरा के हैं, जिनकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री है। इसके साथ ही 3 मरीज जो बेहट के हैं उनकी ट्रैवल हिस्ट्री है। ग्वालियर जिले में अब तक 8 हजार 400 नोवेल कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई है। जिले में अब तक 66 पॉजिटिव मरीज प्राप्त हुए हैं। उपचार के पश्चात 22 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से अपने घर पहुँच चुके हैं। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले के निवासियों से अपील की है कि नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सावधानी बरतें। अनावश्यक रूप से घर से न निकलें। घर से निकलते समय मास्क अवश्य पहनें। उन्होंने डबरा निवासियों से भी विशेष आग्रह किया है कि संक्रमण को देखते हुए वे अधिक सावधानी बरतें। सभी लोग अपने घरों पर ही रहें। 

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिये सभी को सावधानी बरतना आवश्यक है। ग्वालियर जिले में कोरोना वायरस के सभी मरीजों को सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों की स्थिति स्थिर है। जिले के निवासियों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। सभी को सावधानी बरतते हुए इस संकट की घड़ी में अपने और अपने परिवार के साथ आस-पास के निवासियों का भी ध्यान रखने की आवश्यकता है।