42 डिग्री के तापमान में रोज़ा रखकर 18 घण्टे ड्यूटी कर रहे भोपाल के DIG

सोशल पुलिसिंग कर जीत रहे हैं लोगों का दिल...

42 डिग्री के तापमान में रोज़ा रखकर 18 घण्टे ड्यूटी कर रहे भोपाल के DIG


जी न्यूज़ 24 । धार। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में तैनात युवा डीआईजी इरशाद वली दतिया पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ हैं, और उनका स्वभाव काम के प्रति कठोर, अनुशासन के साथ बगैर किसी दवाब के कार्य करना औऱ आम आदमी के प्रति सहानुभूति रखने वाला है।

वर्तमान में कोरोना के चलते लॉकडाउन में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लोगों की परेशानी और दिक्कत दूर करने और सोशल पुलिसिंग करके लोगों का दिल जीत रहे हैं। इरशाद वली भोपाल शहर को अपना परिवार मानकर रात दिन मेहनत कर रहे हैं, लेकिन मुक़द्दस महीने रमज़ान में वो इबादत के लिये भी समय निकाल रहे हैं, और किसी भी प्रकार की कोताही नही कर रहे हैं, पत्नी और मासूम बच्चों से दूर कोरोना संकट से निपटने के लिये फारेस्ट गेस्ट हाउस में ठहरे हैं।

इरशाद वली यहीं परिवार से दूर अपने फ़र्ज़ को निभाते हुए रोज़े रखकर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं, सेहरी और इफ्तारी गेस्ट हाउस में ही कर रहे हैं तथा खाली समय में क़ुरआन पाक की तिलावत करते हैं। 42 डिग्री के तापमान में झुलसा देने वाली गर्मी में रोज़ा रखकर 18 घण्टे की ड्यूटी कर रहे हैं,भोपाल के तमाम ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी इलाकों में रोजाना दौरा करते हैं। इतना ही नही तमाम हलचल पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पैनी नज़र बनाए रखते हैं।

भोपाल में तेजी से फैलते कोरोना को देखते हुए इसको फैलने से रोकने के लिये करीब एक महीने से डीआईजी इरशाद वली चार इमली के गेस्ट हाउस में ठहरे हुए हैं। डीआईजी थानों में पुलिसकर्मियों के बीच पहुंचकर पूछ रहे हैं कि उन्हें काम करते समय कोई परेशानी तो नहीं आ रही। मास्क, सैनिटाइजर और खाने-पीने की दिक्कत तो नहीं है। उनका कहना है कि पुलिसकर्मियों के बीच में रहूंगा तभी तो जान पाऊंगा कि पुलिसकर्मियों को क्या-क्या दिक्कत है।

Comments