सिंधिया ने कांग्रेस को दिया करारा जवाब...

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संबल योजना के जरिए कांग्रेस पर साधा निशाना


जी न्यूज़ 24 । धार। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी में शामिल होने के बाद एमपी कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है। एमपी कांग्रेस उनके ऊपर लगातार आरोप लगाती रही है, लेकिन सिंधिया खामोश थे। पिछले दिनों टॉयलेट में क्वारंटीन परिवार की तस्वीर को शेयर करते हुए कांग्रेस ने उसे ज्योतिरादित्य सिंधिया के संसदीय क्षेत्र का बताया, जहां से वह चुनाव लड़ते रहे हैं। अब सिंधिया ने भी वायरल तस्वीर पर करारा जवाब देते हुए दिग्विजय सिंह और उनके बेटे को लपेटे में ले लिया है।

दरअसल, 4 मई को एमपी कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से टॉयलेट में क्वारंटीन परिवार की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'शौचालय में भोजन करने को मजबूर, सिंधिया के लोकसभा क्षेत्र की तस्वीर'। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता सिंधिया के लोकसभा क्षेत्र गुना की ये तस्वीर है, जिसमें गरीब परिवार को शौचालय में क्वारंटीन किया गया है। ट्वीट में आगे कहा गया था कि जो बात-बात पर सड़क पर उतरते थे, इस बात पर जनता की नजरों से उतर गए।

कांग्रेस के आरोपों और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह तस्वीर दिग्विजय सिंह के पूर्व लोकसभा क्षेत्र राजगढ़ की है और उनके बेटे जयवर्धन सिंह के विधानसभा क्षेत्र की भी है। मैंने जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि इस परिवार का ख्याल रखें। सिंधिया ने एक ट्वीट को भी रिट्वीट किया, जिसमें लिखा था कि यह तस्वीर राजगढ़ लोकसभा सीट और राघौगढ़ विधानसभा के ग्राम टोडरा ग्राम पंचायत की प्राथमिक शाला देवीपुरा की है। जहां से दशकों से दिग्विजय सिंह के परिवार के सदस्य जनप्रतिनिधि बनते रहे हैं।

शिवराज सरकार के समय में शुरू की गई संबल योजना को कमलनाथ की सरकार ने बंद कर दिया था। शिवराज सिंह चौहान ने इसे मंगलवार को फिर शुरू किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि संबल योजना सभी वर्ग के गरीबों के लिए है। आमजन के कल्याण के लिए बनी इस योजना को राजनीतिक द्वेष के कारण पूर्व की कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया था। शिवराज सिंह ने आम जनता के लिए एक बार फिर से इस योजना को शुरू किया।