उपभोक्ता सेवा में बेहतर की साथ आपूर्ति में और सुधार आएगा...

शहर सीमा से लगे इलाकों के बिजलीकर्मियों को भी मिले वायरलैस सेट 


जी न्यूज़ 24 । इंदौर। जिस तरह इंदौर शहर सर्कल के उपभोक्ताओं की सेवा के लिए बिजली कर्मचारियों को सुविधा मिल रही हैं, उसी तरह की सुविधाएं इंदौर ग्रामीण के कर्मचारियों ,अधिकारियों को भी मिलेगी। मप्रपक्षेविविकं के प्रबंध निदेशक विकास नरवाल के निर्देश पर इंदौर ग्रामीण के बिजली अधिकारियों को भी वायरलैस सेट प्रदान किए गए है।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के इंदौर ग्रामीण अधीक्षण यंत्री डॉ. डीएन शर्मा ने बताया कि धरमपुरी, कनाडिया, रंगवासा, दूधिया, तिल्लौर आदि बिजली वितरण केंद्रों को इंदौर शहर के जोन की तरह सुविधा संपन्न बनाया जा रहा हैं, यहां आटो भी  मुहैया कराए गए है। अब यहां के फ्यूज आफ काल वाहनों, प्रमुख ग्रिड के प्रभारियों, वितरण केंद्र के प्रभारी, सह प्रभारी, कार्यपालन यंत्री आदि को वायरलैस सेट प्रदान किए गए है। इसमें 12 हैंडसेट हैं, व 20 गाड़ी, ग्रिड पर स्थाई रूप से लगे सेट वायरलैस सेट है। 

इससे एक साथ सभी को आकस्मिक सूचना मिलेगी, इसके अलावा कार्य में तेजी आएगी। उपभोक्ता शिकायतों का निवारण और तेज होगा, गुणवत्तापूर्ण आपूर्ति में बिजली कर्मचारियों को और सुगमता होगी। अधीक्षण यंत्री डॉ. शर्मा ने बताया कि ये बिजली वितरण केंद्र इंदौर नगर निगम सीमा में आए ज्यादातर गांवों को कवर करते है। इन इलाकों में सुपर कारिडोर, बायपास, उज्जैन रोड, केट-पीथमपुर रोड आदि शामिल है। इन क्षेत्रों के बिजली केंद्रों को अब नए सिरे से अत्याधुनिक स्वरूप देने की सकारात्मक कोशिश की जा रही है। बिजली कंपनी के इन पांचों केंद्रों के अधीन करीब 70 हजार उपभोक्ता है।