श्रमिक स्पेशल के अलावा…
1 जून से हर रोज चलेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें

नई दिल्ली। लॉकडाउन के एलान के बाद से ही देशभर में रेल सेवा ठप है. हालांकि मजदूरों और लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेन चला रहा है. इस बीच अब 1 जून से हर दिन 200 नॉन एसी ट्रेनें चलाई जाएंगी. इसकी बुकिंग जल्द ही शुरू होगी. खास बात है कि इस सेवा का लाभ हर कोई ले सकता है.

बता दें कि लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई तक है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए हैं. उन्होंने कहा, ''राज्य सरकारों से आग्रह है कि श्रमिकों की सहायता करे तथा उन्हें नजदीकी मेनलाइन स्टेशन के पास रजिस्टर कर, लिस्ट रेलवे को दे, जिससे रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाये. 

श्रमिकों से आग्रह है कि वो अपने स्थान पर रहें, बहुत जल्द भारतीय रेल उन्हें गंतव्य तक पहुंचा देगा.'' पीयूष गोयल ने आगे कहा, ''इसके अतिरिक्त भारतीय रेल 1 जून से टाइम टेबल के अनुसार प्रतिदिन 200 नॉन एसी ट्रेन चलायेगा जिसकी ऑनलाइन बुकिंग शीघ्र ही शुरु होगी.'' उन्होंने कहा, ''श्रमिकों के लिये बड़ी राहत, आज के दिन लगभग 200 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चल सकेंगी, और आगे चलकर ये संख्या बड़े पैमाने पर बढ़ पायेगी.'' 

रेलवे की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि भारतीय रेल द्वारा निरंतर श्रमिक ट्रेनों का परिचालन जारी है. अब तक कुल 1600 ट्रेनों के माध्यम  से लगभग 21.5 लाख श्रमिकों को उनके स्थानों तक पहुंचाया जा चुका है. श्रमिकों को बड़ी राहत देते हुए भारतीय रेल आज के दिन लगभग 200 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करने जा रहा है.