नोवेल कोरोना के संक्रमण से बचने के लिये...

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने आम नागरिकों से की अपील 


ग्वालियर l नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये जिले का हर नागरिक सहभागी बने। सभी सावधानियों का स्वयं पालन करें और अपने आस-पास के लोगों को भी पालन करने हेतु प्रेरित करें। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले के नागरिकों से अपील की है।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कोरोना जैसी घातक बीमारी से बचने के लिये 20 मार्च के बाद शहर के बाहर से ग्वायिलर आए सभी व्यक्तियों को स्वास्थ्य परीक्षण कराना चाहिए। सभी लोग जो 20 मार्च के बाद ग्वालियर आए हैं वह अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराएं। जिले का हर नागरिक अगर किसी ऐसे व्यक्ति को जानता है जो 20 मार्च के बाद ग्वालियर आया है तो उसे स्वास्थ्य परीक्षण हेतु आग्रह करे। साथ ही जिला प्रशासन को भी सूचित करे।

कलेक्टर ने आम नागरिकों से यह भी अपील की है कि वे घर के अंदर ही रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। जिले के हर जिम्मेदार नागरिक का फर्ज है कि वह स्वयं भी स्वस्थ रहे और सभी के स्वास्थ्य का ध्यान रखे। चिकित्सीय परीक्षण अपने और अपने परिवार की भलाई के लिये अत्यंत आवश्यक है। कोरोना वायरस की बीमारी प्रभावित व्यक्ति से फैलती है। इसको ध्यान में रखते हुए कोई भी लक्षण दिखे तो तत्काल चिकित्सीय परीक्षण कराकर उपचार कराएं।

कलेक्टर श्री सिंह ने आम नागरिकों से यह भी अपील की कि जिला प्रशासन द्वारा संक्रमण की रोकथाम हेतु लागू किए गए प्रतिबंधात्मक आदेशों का भी पालन करें। कोई भी व्यक्ति आदेशों का उल्लंघन न करे। आदेशों के उल्लंघन से होने वाली वैधानिक कार्रवाई से भी बचे। सभी लोग अपने आस-पास अगर कोई बाहर का व्यक्ति आया है तो उसकी जानकारी तत्काल कंट्रोल कमाण्ड सेंटर के दूरभाष नम्बर 0751-2646605, 2646606, 2646607 अथवा वीडियो कॉलिंग नम्बर 7089003193 पर दें।