नागरिक भी कर रहे हैं उनका स्वागत…

संक्रमण की चिंता छोड़ पुलिस कर्मी निभा रहे हैं अपना दायित्व 



ग्वालियर। जब हम अपने त्यौहारों का आनंद ले रहे होते हैं तब पुलिस के जवान अपने परिवार को छोड़ हमारी सुरक्षा में रात-दिन अपने दायित्वों का निर्वहन करते हैं। त्यौहार हो या कड़ाके की सर्दी या भीषण गर्मी । पुलिस के जवान हमेशा अपने कर्तव्य स्थल पर रहकर हमारी सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाते हैं। पुलिस के जवानों को जितना सम्मान हमें देना चाहिए, शायद हम उतना नहीं देते हैं । कोरोना जैसे भयानक संक्रमण की स्थिति में भी 24 घंटे अपने कर्तव्य पर रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन करने वाले पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का ग्वालियर के हजीरा चौराहे पर पुष्प मालाओं से स्वागत कर उनकी हौसला अफजाई की गई।

जन कल्याण संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के अधिकारियों और जवानों को फूलमाला पहनाई। इसके साथ ही उनके द्वारा नोवेल कोरोना संक्रमण की स्थिति में भी रात-दिन कार्य कर लोगों की सुरक्षा और उनकी व्यवस्थाओं के लिये जो कार्य किया जा रहा है, उसकी प्रशंसा करते हुए स्वागत किया। संघर्ष समिति के सर्वश्री रामअवतार सिंह वैश्य, डॉ. सुरेन्द्र यादव, विजय भवानी, राहुल पटेल, प्रदीप राजावत, विक्रम पटेल, जैकी सक्सेना तथा लाखन रत्नाकर ने पुलिस विभाग के लोगों का स्वागत किया।

पुलिस विभाग द्वारा नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये जहां जिले की सीमाओं को सील करने के बाद आने-जाने वालों की जांच की व्यवस्था का जिम्मा उठा रखा है वहीं शहर में आम जनों को इस संक्रमण से बचने के लिये घरों में रहने की हिदायत निरंतर शहर में भ्रमण कर दी जा रही है। आम जनों को मूलभूत सुविधायें उपलब्ध हों, इसके लिये भी पुलिस रात-दिन कार्य कर रही है। लोगों की सुरक्षा के लिये लागू किए गए प्रतिबंधात्मक आदेशों का पालन कराना भी पुलिस के दायित्वों का एक हिस्सा है, जिसे सभी जवान बखूबी अंजाम दे रहे हैं।

जिले के पुलिस कप्तान नवनीत भसीन के नेतृत्व में पुलिस का पूरा अमला ग्वालियर जिले के चप्पे-चप्पे का भ्रमण कर अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन कर रहा है। पूरा शहर पुलिस के ऐसे जाबाजों के हौसले को प्रणाम कर रहा है वहीं उनका स्वागत कर हौसला अफजाई भी कर रहा है।