कोरोना संक्रमित के संबंध में...

स्वास्थ्य मंत्री श्री मिश्रा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर की चर्चा


भोपाल। मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री  हर्षवर्धन के साथ कोरोना संक्रमित के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मध्यप्रदेश के निम्न बिंदुओं पर चर्चा की। श्री मिश्रा ने सबसे पहले केंद्रीय नेतृत्व को मध्यप्रदेश की वस्तुस्थिति के संबंध में अवगत कराया।

मध्यप्रदेश का सबसे ज्यादा पश्चिमी मध्य प्रदेश का क्षेत्र इंदौर और उज्जैन का कोरोना संक्रमण  से प्रभावित है जहां सबसे ज्यादा कोरोना पाॅजिटिव केस मिले हैं।  स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश के लिए राहत की बात है कि अब मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित की मृत्यु दर 10 से घटकर 4.8% हो गई है और अब स्थिति नियंत्रण में है।

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री  ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री  हर्षवर्धन से मध्यप्रदेश में प्लाज्मा थेरेपी के माध्यम से कोरोना संक्रमित मरीज के ईलाज के लिए अनुमति के लिए कहां और साथ ही मध्यप्रदेश में अधिक से अधिक सैंपल जांच के लिए किट उपलब्ध कराने के लिए भी अनुरोध किया।

प्लाज्मा थेरेपी के विषय में जवाब देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री  हर्षवर्धन  ने जानकारी दी कि अस्पताल या प्रबंधन सिर्फ एक ईमेल के माध्यम से आईसीएमआर को सूचित कर दें कि हम आईसीएमआर की गाइडलाइन का पालन करेंगे और उसके साथ ही प्लाज्मा थेरेपी के माध्यम से कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज अस्पताल और प्रबंधन शुरू कर सकते हैं और साथ ही उन्होंने जांच किट भी मध्यप्रदेश को जल्दी ही उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन दिया है।