कोर टीम तैयार कर बनाई जीत की रणनीति...

4 सीटों पर उप चुनाव के लिए कमलनाथ तैयार


भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनावों की तैयारियां शुरु हो चुकी है. जिसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कमर कस ली है. 24 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए उन्होंने एक कोर टीम का गठन किया है. ये टीम उप चुनाव को किस तरह से लड़ा जाए इसके लिए रणनीति बनाएगी.

कमलनाथ की कोर टीम में एनपी प्रजापति, जीतू पटवारी, सज्जन सिंह, सुखदेव पांसे, सुरेंद्र सिंह बघेल और सुरेश पचौरी शामिल किए गए हैं. ये कोर टीम शिवराज सरकार की नाकामियों को जनता के बीच लेकर जाएगी.  कांग्रेस ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण और बढ़ते अपराध को भी मुद्दा बनाने का फैसला किया है.

कमलनाथ  के लिए ये उप चुनाव बहुत अहमियत रखते हैं. बता दें कि सिंधिया द्वारा भाजपा का दामन थामने के बाद उनके समर्थकों ने इस्तीफा दे दिया था. इससे 22 सीटें खाली हो गईं. दो सीटें विधायकों के निधन के कारण खाली थीं.  24 सीटों पर उप चुनाव होना है जिसे  जीत कर कमलनाथ बाजी पलटना चाहते हैं.

आपको बता दें कि इन सीटों में से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल इलाके से हैं और इस इलाके में  सिंधिया का बड़ा असर देखने मिलता है जबकि 5 सीटें मालवा-निमाड़ और एक एक सीट, शहडोल, भोपाल और सागर संभाग की हैं.

आपको बताते चलें कि भाजपा की कुशल रणनीति के कारण कमलनाथ सरकार ज्यादा दिन चल नहीं पायी और 15 महीने में ही धराशायी हो गई थी. कांग्रेस के युवा नेता और राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा का दामन थाम लिया.