वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने कोरोना संकट के दौर में...

पत्रकारों की मदद के लिए शुरू किया अभियान


ग्वालियर। WJA-1पत्रकार समाज व राष्ट्र का वह अभिन्न अंग होता है जो विषम परिस्थितियों में भी बिना रुके और बिना थके अपने दायित्व का निर्वहन करता है। पत्रकार अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए हर स्थिति में समाज को प्रत्येक घटनाक्रम से रूबरू कराता है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती हैं कि हम भी उनके हितों की रक्षा के लिए ठोस कदम उठाएं। क्योंकि पत्रकारों की हितों की रक्षा करना हमारा भी कर्तव्य है। वरिष्ठ पत्रकार डॉ. केशव पाण्डेय ने यह बात कही। मप्र के प्रमुख पत्रकार संगठन वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन की ओर से मंगलवार को सिटी सेंटर स्थित कार्यालय पर आयोजित “एक कदम पत्रकारों की मदद की ओर“ कार्यक्रम के द्वितीय चरण के अवसर पर डॉ. पाण्डेय ने यह बात कही।

एसोसिएशन की ओर से ग्वालियर-चंबल अंचल के पत्रकारों की मदद के लिए चलाए जाने वाले इस अभियान की जानकारी देते हुए एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष जितेंद्र जादौन ने कहा कोरोना जैसी महामारी वाली वैश्विक आपदा के दौर में पत्रकार विषम परिस्थितियों में फील्ड में रहकर प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य व निगम अमले के साथ के कंधे से कंधा मिलाकर रिपोर्टिंग कर रहे हैं। वे अपने कर्तव्य का निर्वहन बखूबी कर रहे हैं। ऐसे में हमारा भी दायित्व बनता है कि हम भी उनके हितों की रक्षार्थ कुछ सार्थक पहल करें।

इसी उद्देश्य से एसोसिएशन ने एक कदम पत्रकारों की मदद की ओर नाम से अभियान शुरू किया है। इसमें पत्रकारों के हर संभव मदद की जा रही है।इस दौरान आज लगभग 58 पत्रकारों को खाद्यान, 5 पत्रकारों को आर्थिक सहायता के साथ तीन पत्रकारों को मोबाइल रीचार्ज की सहायता दी गई। कार्यक्रम का संचालन रवि शेखर ने किया। इस मौके पर राजा बाक्षर महाराज मंदिर के मंहत संजय इतापे, डॉ.के दुसैजा, विजय पाण्डेय,सुरेश शर्मा , सुनील सिंह, सुशांत सोनी, सतीश शाक्यवार, सोनी कुमार आर्य, तरूश दीक्षित, सौरभ सक्सैना, सुभम नारौलिया एवं गजेन्द्र शिवहरे सहित कई पत्रकार मौजूद थे।

वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने अपने अभियान के तहत ग्वालियर व आस-पास के लगभग 186 पत्रकारों की मदद कर उनकी सहायता की है। कुछ पत्रकारों के लिए खा़द्यान के साथ ही वाहन सुविधा भी उपलब्ध कराई । इसके साथ सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें हाई क्वालिटी के मास्क, कैप और सेनिटाइजर भी प्रदान किए गए।इसी क्रम में मंगलवार को 5 पत्रकारों को आर्थिक सहायता और तीन पत्रकारों को मोबाइल री -चार्ज सहायता प्रदान की गई।“एक कदम पत्रकारों की मदद की ओर“ का तीसरा चरण शीघ्र ही आयोजित किया जाएगा।पत्रकारों को यह सुविधा लॉकडाउन तक जारी रहेगी ।