इस बात की जानकारी जब पुलिस को लगी तो…

कोरोना संकट के बीच मस्जिद में नमाज पढ़ रहे 40 लोगों पर FIR दर्ज


छिंदवाड़ा l कोरोना वायरस जैसी घातक महामारी के बीच पूरे देश में लॉकडाउन है. राज्य सरकारें भी इस कोशिश में लगी हैं कि कैसे इस महामरी को व्यापक रूप में फैसले से रोका जाए. पुलिसकर्मी इस भयंकर संकट के बीच भी अपनी जान की परवाह किए बिना रात-दिन ड्यूटी कर रहे हैं कि लॉकडाउन को सफल बनाया जाए और लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जाए. लेकिन कुछ लोग लापरवाही और गुस्ताखी करने से बाज नहीं आ रहे.

ऐसा ही एक मामला छिंदवाड़ा जिने के चौरई नगर से सामने आया है. चौरई नगर थाना प्रभारी मुकेश द्विवेदी ने बताया कि खैरीखुर्द गांव की मस्जिद में बीते गुरुवार को करीब 40 लोग समूह बनाकर नमाज अदा करने पहुंच गए. इस बात की जानकारी जब पुलिस को लगी तो वह मौके पर पहुंची. पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने गुरुवार देर रात मस्जिद में सामूहिक नमाज पढ़ रहे 40 लोगों पर कार्रवाई की.

चौरई नगर थाना प्रभारी मुकेश द्विवेदी के मुताबिक खैरीखुर्द गांव की मस्जिद में सरपंच सहित मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा नमाज अदा की जा रही थी. कार्रवाई के दौरान 10 से 11 नमाजी भाग निकले. पुलिस ने 40 लोगों पर आईपीसी और एपिडेमिक डिजीज एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते धारा 144 लागू है. किसी सार्वजनिक स्थान पर एक साथ दो से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पूर्णत: प्रतिबंध है. सभी 40 नमाजियों पर आईपीसी की धारा 188, 269, आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं मध्य प्रदेश एपिडेमिक डिजीज एक्ट, मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949, एपिडेमिक एक्ट 1897 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. इस दौरान तहसीलदार रायसिंग कुशराम सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.