लॉकडाउन के बीच एक बार फिर…

आज सुबह 11 बजे PM मोदी करेंगे 'मन की बात'


नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर देशवासियों को संबोधित करने जा रहे हैं. पीएम मोदी का संबोधन उनके रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए होगा जो हर महीने के अंतिम रविवार को होता है. रविवार सुबह 11 पीएम मोदी मन की बात करेंगे.

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. हालांकि लॉडाउन ने इस पर बहुद हद तक अंकुश लगाया है. तीन मई तक देश में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के जरिए एक बार फिर कोरोना वायरस और लॉकडाउन के मुद्दे पर लोगों के सामने अपने विचार रख सकते हैं.

प्रधानमंत्री का यह इस साल का चौथा और मन की बात का कुल 64वां संस्करण होगा. इससे पहले पीएम मोदी ने 12 अप्रैल को एक ट्वीट करते हुए बताया था कि इस महीने की मन की बात 26 तारीख को होगी. इसके लिए पीएम मोदी ने सुझाव मागे थे। पीएम ने लिखा था, 'आपके क्या सुझाव हैं? अपना संदेश रिकॉर्ड करने के लिए 1800-11-7800 डायल करें या फिर MyGov और NaMo ऐप पर लिखें.

भारत में कोरोना वायरस के आंकड़े बढ़कर 24942 हो गए हैं. इसमें से 18953 एक्टिव केस हैं और 5210 लोग इलाज के बाद रिकवर हो गए हैं. देश में अब तक 779 लोगों की इस वायरस के वजह से मौत हो गई है. पिछले 24 घंटे में 1490 नए केस सामने आए और 56 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, पिछले 24 घंटे में (शुक्रवार सुबह आठ बजे से शनिवार सुबह आठ बजे तक) सबसे कम केस सामने आए हैं. मरीजों के बढ़ने की दर घटकर 6 फीसदी हुई है.