स्वास्थ्य परीक्षण हेतु...

660 सफाई मित्रों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, बांटी दवाईयां



ग्वालियर l 19 नवम्बर 2019 l  स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के अंतर्गत विभिन्न वार्डों के सफाई मित्रों का स्वास्थ्य परीक्षण आज बाल भवन में आयोजित किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण हेतु शहर के चार विभिन्न पैथियों के चिकित्सकों को शिविर में बुलाया गया।

सफाई कर्मियों के स्वास्थ्य परीक्षण में शहर के विभिन्न वार्डों के 660 स्वच्छता मित्रों को रोगी के रूप में चयनित किया गया तथा उन्हें विभिन्न रोगों की दवाइयां भी शिविर के दौरान निशुल्क रूप से उपलब्ध कराई गई। नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन द्वारा शिविर का निरीक्षण कर निर्देश दिए कि सफाई कर्मी नगर निगम की एक महत्वपूर्ण कड़ी है इनका स्वस्थ रहना शहर के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।

उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी वैभव श्रीवास्तव को निर्देशित किया कि इस बड़े शिविर के बाद प्रत्येक माह में एक निश्चित तारीख को वार्ड स्तर पर नगर निगम के चिकित्सक हर वार्ड में एक निश्चित तिथि तय कर सफाई से जुड़े स्वच्छता मित्रों का स्वास्थ्य परीक्षण करें तथा उन्हें निशुल्क रूप से दवाइयां उपलब्ध कराएं।

   स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में आए सभी स्वच्छता मित्रों को शहर की साफ सफाई के दौरान अपने शरीर की स्वच्छता बनाए रखने कथा बीमारियों से बचने के उपायों की जानकारी भी दी गई। स्वच्छता अभियान के अंतर्गत आयोजित इस स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में चिकित्सक डॉ. दिलीप राजोरिया, नगर निगम के चिकित्सक डॉ. उदय मोघे, होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. अजय गोयल तथा निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ वैभव श्रीवास्तव द्वारा स्वच्छता मित्रों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस अवसर पर अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव,  उपायुक्त स्वास्थ्य सतपाल सिंह चैहान एवं श्री आनंद कुमार उपस्थित रहे।

Comments