G News 24 : रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था से सुबह सडकें दिख रही हैं साफ !

 स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 के तहत शहर स्वच्छता के प्रति एक बार फिर प्रयास ...

रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था से सुबह सडकें दिख रही हैं साफ !

ग्वालियर। स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 के तहत शहर के नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का अभियान निरंतर जारी है। इसके साथ ही व्यावसायिक क्षेत्रों में रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था बेहतर होने से व्यवसायिक क्षेत्र सुबह साफ दिख रहे हैं। 

अपर आयुक्त विजय राज ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह के निर्देशानुसार शहर के प्रमुख व्यवसायिक क्षेत्रों मंे रात्रिकालीन सफाई अभियान निरंतर जारी है। जिससे सुबह सुबह व्यवसायिक क्षेत्र साफ दिख रहे हैं। इसके साथ ही रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था को लेकर निगमायुक्त श्री सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी व्यवसायिक क्षेत्रों में रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जाए और प्रत्येक सार्वजनिक क्षेत्र में नियमित रूप से सफाई हो तथा कहीं भी सड़क पर कचरा ना दिखे।

 इसके साथ ही निर्देशित किया है कि सभी दुकानदार कचरा वाहन में ही कचरा डालें रात्रि में सडकों पर कचरा न डालें, अगर कोई दुकानदार सडकों पर कचरा डालते हुए पाया जाएगा तो संबंधित पर जुर्माने की कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही शहर की सभी प्रमुख सडकों पर मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन से सफाई कराई जा रही है तथा मैकेनिकल लिटर पिकर मशीन के माध्यम से विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों से कचरा उठवाया जा रहा है। 

Comments