G News 24 : सभी मतदान दल सामूहिक जवाबदेही के साथ कराएँ मतदान :श्रीमती चौहान

आईआईटीटीएम में मतदान दलों का फायनल प्रशिक्षण जारी

सभी मतदान दल सामूहिक जवाबदेही के साथ कराएँ मतदान :श्रीमती चौहान

ग्वालियर। गुरूवार को  जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती चौहान मतदान दलों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रशिक्षण केंद्र पहुंची और यहां मतदान दलों को मोटिवेट किया।  जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती चौहान ने दिलाया भरोसा कोई समस्या आने पर हर मतदान केन्द्र तक तत्काल पहुँचेगी मदद। 

आईआईटीटीएम में मतदान दलों का फायनल प्रशिक्षण जारी

मतदान दल में शामिल सभी अधिकारी एक परिवार की तरह सामूहिक जिम्मेदारी का निर्वहन कर मतदान सम्पन्न कराएँ। सभी मतदान दलों के पास जिला प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के फोन नम्बर की सूची उपलब्ध रहेगी। इसलिए कोई समस्या आने पर घबराएँ नहीं, इसकी सूचना तत्काल अधिकारियों को दें। आप सब तक तत्परता से मदद पहुँचेगी। यह भरोसा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने मतदान दलों को दिलाया। श्रीमती चौहान बुधवार को आईआईटीटीएम (भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान) में चल रहे प्रशिक्षण के दौरान मतदान दलों को प्रोत्साहित करने पहुँचीं थीं। 

जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती चौहान ने मतदान दलों को प्रोत्साहित करते हुए कहा हमें पूरा विश्वास है कि आप सब बहुत अच्छे से और सुचारू रूप से मतदान सम्पन्न कराने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आप सबकी सुविधाओं का पूरा ध्यान रखेगा। मतदान सामग्री वितरित करने के लिये बेहतर से बेहतर इंतजाम किए जा रहे हैं। साथ ही मतदान केन्द्र पर मतदान दलों के ठहरने के लिये बेहतर इंतजाम किए जायेंगे। साथ ही कहा कि सभी मतदान दलों के लिये पेयजल की पुख्ता व्यवस्था की जा रही है। फिर भी मतदान दल में शामिल सभी अधिकारी-कर्मचारी गर्मी के मौसम को ध्यान में रखकर अपने साथ पानी की एक बोतल लेकर अवश्य आएँ। 

जरूरत पड़ने पर कैशलेस इलाज की सुविधा 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने मतदान दलों को जानकारी दी कि मतदान दिवस पर यदि किसी अधिकारी-कर्मचारी को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत आती है तो उसे अच्छे से अच्छे अस्पताल में कैशलेस इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। भारत निर्वाचन आयोग एवं राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा मतदान दिवस के लिए यह विशेष व्यवस्था की गई है।

Comments