G News 24 : अब IRCTC (रेलवे)लेकर आया है आपके लिए सिर्फ 20 रुपये में भरपेट खाना

 रेलवे की तरफ से इकोनॉमी मील की शुरुआत की गई है...

अब IRCTC (रेलवे)लेकर आया है आपके लिए सिर्फ 20 रुपये में भरपेट खाना 

रेलवे की तरफ से यात्रियों के लिए अब IRCTC आपके लिए सिर्फ 20 रुपये में खाना लेकर आया है. इसके साथ ही आपको 3 रुपये में पानी भी मिल जाएगा. रेलवे की तरफ से इकोनॉमी मील की शुरुआत की गई है, जिससे सभी को खाना मिल सके. सस्ते खाने के स्टॉल रेलवे प्लेटफॉर्म पर लगाए गए हैं. इसमें आपको पूड़ी-सब्जी के साथ ही मसाला डोसा, छोले-भटूरे, खिचड़ी समेत कई तरह के ऑप्शन मिल जाएंगे. भारतीय रेलवे ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (भारतीय रेल सीटीसी) के साथ मिलकर यह सुविधा शुरू की है.

जनरल कोच के सामने लगाए गए हैं स्टॉल

आपको बता दें रेलवे ने मौजूदा समय में करीब 100 से ज्यादा रेलवे स्टेशन पर 150 स्टॉल लगाए हैं. यह स्टॉल प्लेटफॉर्म पर जनरल कोच के सामने लगाए जा रहे हैं, जिससे जनरल क्लास में सफर करने वालों को सस्ता खाना और नाश्ता मिल सके. इस स्टॉल पर यात्रियों के पास में खाने के 2 ऑप्शन होंगे. इसमें पहले ऑप्शन में आपको 20 रुपये में खाना मिलेगा और दूसरे ऑप्शन में आपको 50 रुपये में खाना मिलेगा. 

20 रुपये में मिलेगी पूड़ी-सब्जी

रेलवे की तरफ से खाने की कीमतें तय कर दी गई हैं. बता दें 20 रुपये में आपको पूड़ी-सब्जी और अचार मिल जाएगा. इसमें आपको 7 पूड़ी के साथ में 150 ग्राम सब्जी मिलेगी. 

50 रुपये में मिलेगा

इसके अलावा खाने का एक और ऑप्शन उपलब्ध है, जिसमें आपको 50 रुपये खर्च करने होंगे. 50 रुपये में आपको राजमा-चावल, खिचड़ी-पोंगल, छोले-कुल्चे, छोले-भटूरे और मासाला डोसा में से कुछ भी एक चीज आप ले सकते हैं. आपको इसमें से एक चीज खाने के लिए 50 रुपये खर्च करने होंगे. 

3 रुपये में मिलेगा पानी

इसके अलावा पानी भी काफी सस्ता हो गया है. पानी के लिए आपको सिर्फ 3 रुपये खर्च करने होंगे. आपको 3 रुपये में 200 मिलीमीटर पैकेज्ड के सीलबंद पानी के ग्लास मिल जाएंगे. 

पहले 51 स्टेशनों पर की थी टेस्टिंग

रेलवे ने पिछले साल करीब 51 स्टेशनों पर इसका टेस्ट किया था, जो काफी सफल रहा था. इसके बाद में रेलवे ने इसी आधार पर इकोनॉमी फूड वाले आइडिया को आगे बढ़ाया है. पिछले 51 स्टॉल की सफलता के बाद में रेलवे ने 100 और स्टॉल शुरू किए हैं. अब कुल 151 स्टॉल हो गए हैं, जिस पर आपको सस्ता फूड मिल जाएगा. 

Comments