G.NEWS 24 : “ड्रग्स पर युद्ध” अभियान के तहत कद्दू,पोहा की बोरियों पकड़ा ऐसा 'सामान कि उड़ गए होश !

 पुलिस ने ट्रक रुकवाकर देखा तो उड़ गए होश...

“ड्रग्स पर युद्ध” अभियान के तहत कद्दू,पोहा की बोरियों पकड़ा ऐसा 'सामान कि उड़ गए होश !

पड़ोसी से देशों से भारत के राज्यों से बड़ी मात्रा में नशे की खेप आ रही है। हालांकि पुलिस लगातार इसके खिलाफ मुहिम चला रही है और नशे की खेप लाने वाले आरोपियों को पकड़ रही है। इसी कड़ी में मणिपुर पुलिस ने गुरुवार को कद्दू के अंदर छिपाकर रखी गई 3.5 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की।

कद्दू में छिपाकर रखा गया ड्रग्स

असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस ने गुरुवार को कद्दू के अंदर छिपाकर रखी गई 3.5 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की, जिसके पड़ोसी देश म्यांमार से तस्करी कर लाए जाने का संदेह है। पुलिस ने कहा कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, सुरक्षा बलों ने जिरीबाम में फ़िरज़ावल जिले के टिपाईमुख से दक्षिणी असम के कछार की ओर जा रहे एक पिकअप ट्रक को रोका और दो ड्रग तस्करों- अब्दुल मन्नान मजूमदार और खलील उल्ला बारभुइया को गिरफ्तार किया।

निरीक्षण करने पर, सुरक्षाकर्मियों को 30 साबुन के डिब्बों में 363.45 ग्राम हेरोइन मिली, जो अन्य सब्जियों के साथ पिकअप ट्रक में लदे कद्दू में छिपाई गई थी। आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए हिरासत में लिए गए लोगों और जब्त किए गए नशीले पदार्थों को जिरीबाम थाने के हवाले कर दिया गया है।

पोहे की आड़ में छिपाकर ले जा रहे थे 1 करोड़ का गांजा

बता दें कि पिछले महीने ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के सागर जिले से सामने आया था जहां नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक ट्रक से करीब 655 किलोग्राम गांजा बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया था। गांजे को पोहे की आड़ में छिपाकर ओडिशा से सागर लाया जा रहा था। एनसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए गांजा और ट्रक जब्त कर लिया था।

पोहे की 550 बोरियों में 655 किलो गांजा मिला

एनसीबी की इंदौर इकाई के क्षेत्रीय निदेशक रितेश रंजन ने बताया था कि गांजे की बरामद खेप ओडिशा के सोनपुर जिले से मध्य प्रदेश के सागर जिले भेजी जा रही थी और बाजार में इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी जा रही थी। मुखबिर की सूचना पर एनसीबी के दल ने सागर जिले के बंडा थाना क्षेत्र में एक ट्रक की तलाशी ली, तो इसमें पोहे की 550 बोरियों की आड़ में करीब 655 किलोग्राम गांजा छिपा मिला था।

CM बीरेन सिंह ने सुरक्षा बलों को दी बधाई

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर एक पोस्ट में सुरक्षा बलों को मादक पदार्थों की तस्करी के व्यापार से निपटने में उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई दी। एक अन्य पोस्ट में, सिंह ने मणिपुर में भाजपा सरकार द्वारा चलाए गए “ड्रग्स पर युद्ध” अभियान के बारे में बताया। उन्होंने कहा, ''हमने 60,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की हेरोइन ड्रग्स, अफीम, गोलियां आदि बरामद की हैं, 20,000 हेक्टेयर से अधिक अफीम के बागानों को नष्ट कर दिया है… केवल हमारे भारतीय युवाओं को बचाने के लिए। हम जारी रखेंगे।''

Comments