G News 24 : रूस में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए केरल में भी डाले जा रहे हैं वोट !

 रूसी लोग 15-17 मार्च, 2024 के बीच करेंगे राष्ट्रपति चुनाव में मतदान...

रूस में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए केरल में भी डाले जा रहे हैं  वोट !

रूस में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए केरल में भी वोट डाल गए हैं. राज्य में रहने वाले रूसी नागरिकों ने तिरुवनंतपुरम में रूसी संघ के मानद वाणिज्य दूतावास में मतदान किया. रूस के मानद वाणिज्य दूत और तिरुवनंतपुरम में रूसी हाउस के निदेशक रथीश नायर ने बताया कि उन्होंने तीसरी बार रूसी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान की व्यवस्था की है. उन्होंने केरल में मतदान प्रक्रिया में सहयोग के लिए रूसी नागरिकों का आभार व्यक्त किया। 

एएनआई के मुताबिक रथीश नायर ने कहा, 'यह तीसरी बार है जब रूसी संघ का वाणिज्य दूतावास रूसी राष्ट्रपति चुनावों के लिए वोटिंग की मेजबानी कर रहा है. यह व्यवस्था यहां रहने वाले रूसी नागरिकों और पर्यटकों के लिए है. हमें इसके साथ जुड़कर खुशी हो रही है. मैं केरल में रहे रूसी नागरिकों का अपने नए राष्ट्रपति को चुनने की प्रक्रिया में वोट डालन के लिए बहुत आभारी हूं। 

'रूसी नागरिकों के लिए एक अवसर'

चेन्नई में वरिष्ठ महावाणिज्य दूत सर्गेई अज़ुरोव ने कहा, 'हम राष्ट्रपति चुनाव के ढांचे में शुरुआती मतदान का आयोजन कर रहे हैं. हम  भारत में रहने वाले रूसी संघ के नागरिकों के लिए एक अवसर प्रदान करने के लिए हैं। एक रूसी नागरिक उलिया ने कहा, 'हर कोई यहां आकर चुनाव में भाग लेने के लिए आभारी और खुश है, जो हर नागरिक के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. वोट डालना हमारी जिम्मेदारी है. इसलिए, हम यह मौका प्रदान करने के लिए रूसी सदन और चेन्नई में महावाणिज्य दूतावास के आभारी हैं। 

राष्ट्रपति चुनाव के लिए 15-17 मार्च तक होगी वोटिंग

रूसी लोग 15-17 मार्च, 2024 के बीच राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करेंगे. व्लादिमीर पुतिन को एक आरामदायक जीत मिलने की पूरी उम्मीद है, जिससे उनके लिए कम से कम 2030 तक सत्ता में बने रहने रास्ता साफ हो जाएगा. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, रूस के केंद्रीय चुनाव आयोग (सीईसी) ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का विरोध करने के लिए केवल तीन उम्मीदवारों को मंजूरी दी है। 

Comments