G.NEWS 24 : इंग्लैंड के खिलाफ शतक बनाकर रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

बने टेस्ट फॉर्मेट में शतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय कप्तान...

इंग्लैंड के खिलाफ शतक बनाकर रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

राजकोट टेस्ट के पहले दिन भारत ने 5 विकेट पर 326 रन बनाए. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा ने शतक जड़ा. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 196 गेंदों पर 131 रन बनाए. उन्होंने अपनी इनिंग में 14 चौके और 3 छक्के जड़े. वहीं, रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए. दरअसल, रोहित शर्मा टेस्ट फॉर्मेट में शतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय कप्तान बन गए हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा वनडे और टी20 फॉर्मेट में भी शतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज कप्तान हैं. 

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ यह कारनामा किया था. साथ ही रोहित शर्मा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले रोहित शर्मा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2019-21 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में भी सबसे ज्यादा शतक जड़े थे. इस तरह आंकड़ें बताते हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा का बल्ला खूब चला है. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़ा. रोहित शर्मा ने 57 टेस्ट मैचों में 45.51 की एवरेज से 3959 रन बनाए हैं. बताते चलें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जा रहा है. 

फिलहाल, यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी है. राजकोट टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम का स्कोर 5 विकेट पर 326 रन है. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा के अलावा रवीन्द्र जडेजा ने शतक बनाया. इसके अलावा सरफराज खान ने 62 रनों की अच्छी पारी खेली. लेकिन यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल और रजत पाटीदार जैसे टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने निराश किया.

Comments