G.NEWS 24 : कांग्रेस ने तो सिर्फ शहर का विनाश ही किया है : केंद्रीय मंत्री श्री तोमर

जन आशीर्वाद यात्रा के बीच में तीव्र बारिश होती रही लेकिन फिर भी यात्रा जारी है...

कांग्रेस ने तो सिर्फ शहर का विनाश ही किया है : केंद्रीय मंत्री श्री तोमर

श्योपुर/सबलगढ़। श्योपुर में जन आशीर्वाद यात्रा का कल शुभारंभ हुआ था और रात्रि विश्राम भी श्योपुर में ही हुआ था आज बुधवार को ये यात्रा अगले गंतव्य के लिए प्रस्थान करेगी। लेकिन इससे गांधी चौक के पास ही केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया भारत सरकार एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के द्वारा संयुक्त रूप से बीजेपी कार्यालय का शुभारंभ किया गया। कार्यालय का शुभारंभ करने पहुंचे श्री सिंधिया एवं श्री तोमर का स्थानीय कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी चलाकर एवं अंध वस्त्र पहनकर का स्वागत किया गया। इससे पूर्व श्री तोमर के द्वारा कुछ स्थानीय निवासियों से भी भेंट की गई। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने उद्वोधन के दौरान लोगों से पूछा कि पिछली बार श्योपुर की जनता ने एक गलती की उसने जिस विधायक को चुना उसने नाक नीची की की ऊंची की इस पर जनता ने जवाब देते हुए कहा कि उसने नाक नीची की। इस पर श्री तोमर ने कहा उसने आपका जो अपमान किया है उसका जबाब आपको अपने वोट से देना है। उन्होंने कहा कि सर को उठाना है तो श्योपुर में कमल खिलाना होगा और भाजपा को जितना होगा। श्योपुर में कमल खिलाना है। 

केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कार्यालय के शुभारंभ अवसर पर दिए गए उद्वोधन में कहा कि क्षेत्र के विकास और प्रगति के लिए माधो महाराज ने ग्वालियर से रेल लाइन डलवाई और डेम बनवाया। अब भाजपा सरकार उनके कार्यों को आगे बड़ा रही है। क्षेत्र में नए कालेज डेम बनवा कर और सड़कों का जाल बिछा कर चहु ओर विकास कर रही है। और क्षेत्र  में विकास के लिए नरेंद्र सिंह अहम भूमिका है। श्योपुर में जन आशीर्वाद यात्रा का कल शुभारंभ हुआ था और रात्रि विश्राम भी श्योपुर में ही हुआ था आज बुधवार को ये यात्रा अगले गंतव्य के लिए प्रस्थान करेगी। लेकिन इससे गांधी चौक के पास ही केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया भारत सरकार एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के द्वारा संयुक्त रूप से बीजेपी कार्यालय का शुभारंभ किया गया। कार्यालय का शुभारंभ करने पहुंचे श्री सिंधिया एवं श्री तोमर का स्थानीय कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी चलाकर एवं अंध वस्त्र पहनकर का स्वागत किया गया। इससे पूर्व श्री तोमर के द्वारा कुछ स्थानीय निवासियों से भी भेंट की गई। 

कार्यालय के शुभारंभ अवसर पर कहां की ग्वालियर चंबल संभाग एवं पूरा मध्य प्रदेश कार्यालय के शुभारंभ अवसर पर संभाग प्रभारी विजय दुबे, प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत, जिला अध्यक्ष सुरेंद्र जाट, जिला प्रभारी राधेश्याम पारेख, सुरेंद्र शर्मा, दुर्गा लाल, प्रदेश उपाध्यक्ष विजय राज सिंह चौहान, महावीर सिंह सिसोदिया, कैलाश नारायण गुप्ता, दौलत राम गुप्ता आदि तमाम भाजपा कार्यकर्ता एवं क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे। इसके बाद जन आशीर्वाद यात्रा ने अपने अगले स्थान के लिए प्रस्थान किया। यात्रा को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का जोश इस कदर हावी है की उन्होंने जन आशीर्वाद यात्रा के स्वागत के लिए सड़क के दोनों तरफ जेसीबी लगाकर माला से और फूलों की वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया। श्योपुर के बाजारों सड़कों से निकलने के बाद अब यात्रा ग्रामीण क्षेत्र की कच्ची पक्की सड़क और पगडंडियों से गुजर रही है । यात्रा में चल रहे दोनों केंद्रीय मंत्रीयो के स्वागत में जनता कोई कसर नहीं छोड़ रही है। ग्रामीण जनों द्वारा दोनों मंत्रीगण का आत्मीय स्वागत किया जा रहा है वाहनों पर फूल वर्ष की जा रही। जन आशीर्वाद यात्रा के बीच में तीव्र बारिश होती रही लेकिन फिर भी यात्रा जारी है। 

ग्रामीणों का उत्साह कम नहीं हुआ। बरसात थम जाने के बाद जन आशीर्वाद यात्रा में चल रहे दोनों मंत्रियों के स्वागत सत्कार का कार्यक्रम फिर से आरंभ हो गया। ग्रामीण जन अपने  नेताओं के स्वागत के लिए बरसात में भी जमकर खड़े रहे और जब बरसात थामी तो वे अपने नेताओं का स्वागत फुल माला पहना कर संतुष्ट नजर आए। ग्रामीण जनों ने गाय मानपुर, ग्राम गुर्जर, गांधीनगर दोंडर आदि में भव्य स्वागत किया। यहां दोनों ही नेताओं ने लोगों को भाजपा की जान तहसील नीतियों के बारे में भी बताया और यात्रा के उद्देश्य के बारे में भी बताया। आमजन की समस्याओं के बारे में भी सुना और उन समस्याओं के निराकरण का भी आश्वासन दिया। यात्रा जिस भी गांव से होकर के निकली वहां कि सिख संगत ने एक साथ संगठित होकर इसका स्वागत किया। स्वागत की कड़ी में स्कूली बच्चे भी शामिल रहे। इसी तरह विजयपुर क्षेत्र के टर्रा गांव के नजदीक नहर गुर्जर समुदाय के द्वारा दोनों मंत्रियों का स्वागत किया गया।

जन आशीर्वाद यात्रा के स्वागत का सिलसिला निरंतर जारी है लोग छोटी-छोटी टोलियां बनाकर यात्रा का जगह-जगह स्वागत कर रहे हैं । यात्रा में शामिल मंत्री जन को जहां भी 10 20 लोगों की टोली स्वागत के लिए हाथों में फूल मलाई लिए खड़ी मिल रही है वे अपना वाहन रोककर बाकायदा उनसे संवाद भी कर रहे हैं और उनका स्वागत भी स्वीकार कर रहे हैं। श्योपुर से सबलगढ़ तक 124 किलोमीटर लगभग 100 से भी अधिक वाहनों के ढाई किलो मीटर लंबे काफिले मैं शामिल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रैली के दौरान लोगों से संबाद किया वहीं बरसते हुए भीड़ ते हुए रैली का इंतजार कर रहे छेत्री लोगों ने श्री तोमर वंश सिंधिया का उसको वर्षा का हाथ में स्वागत किया। सुबह लगभग 10:00 बजे से आरंभ विजन आशीर्वाद यात्रा रात्रि 11:15 बजे सवाल का पहुंची जहां जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपना उद्बोधन भारत माता की जय के साथ शुरू किया। 

उन्होंने कहा कि इस बार जन आशीर्वाद यात्रा एक साथ प्रदेश में पानी स्थानों से आरंभ हुई है। हमारे संबाद की यह यात्रा श्योपुर से 4 तारीख को आरंभ होकर आज सबलगढ़ पहुंची है आगे श्री तोमर ने कहा कि जिस प्रकार मुकदमा जीतने के लिए अच्छे वकील की जरुरत होती है उसी प्रकार क्षेत्र का विकास करने के लिए एक अच्छा जनप्रतिनिधि चाहिए इसलिए आप अच्छे जनप्रतिनिधि को सुनने और अपने छेत्र का विकास सुनिश्चित करें श्री तौमर ने कहा कि मुरैना शिवपुर और सबलगढ़ समिति विकास चाहिए भाजपा कुछ ना क्योंकि भाजपा ऐसी क्षेत्र में सक्षम बिजली पानी सभी प्रकार की सुविधाएं देने में सक्षम कांग्रेस ने तो सिर्फ शहर का विनाश ही किया है उन्होंने कहा कि सवाल करके विकास के पूर्व विधायक मेहमान सिंह रावत हम योगदान और मेहनत है जो केंद्र और आज सरकार से विनियोजन लिखा क्षेत्र का विकास करने में कामयाब हो सकी। श्री तोमर ने सभा संपन्न होने से पूर्व 15 से अधिक लोगों अंग वस्त्र पहनकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण  कराई।

Comments